39.2 C
Dehradun
Thursday, May 30, 2024
Homeउत्तराखंडअबकी बार भव्य होगा वैश्य युवक-युवती परिचय सम्मेलन : विनय गोयल

अबकी बार भव्य होगा वैश्य युवक-युवती परिचय सम्मेलन : विनय गोयल

 

 

 

देहरादून। भारतीय वैश्य महासंघ उत्तराखंड की शिवाजी धर्मशाला में हुई बैठक की अध्यक्षता करते हुए प्रदेश अध्यक्ष विनय गोयल के नेतृत्व में सभा में संगठन द्वारा आयोजित वैश्य युवक-युवती परिचय सम्मेलन की समीक्षा की गई एवं सभी सदस्यों से इसकी रूपरेखा को और अधिक भव्य और सफल बनाने के लिए सुझाव आमंत्रित किए गए। 

विनय गोयल ने बताया कि यह सफल परिचय सम्मेलन सभी के सहयोग से ही संभव हो सका है जिसमें सैकड़ों की संख्या में रिश्ते होने की जानकारी प्राप्त हुई है क्योंकि सम्मेलन में केवल दोनों पक्ष आपस में मिलते हैं और रिश्ता होने में समय लगता है जिससे कि अब उसका रिजल्ट धीरे-धीरे मिल रहा है। 

नगर महामंत्री विनोद गोयल ने बताया की आगामी सम्मेलन स्थल अगली बार और अधिक बड़े स्थान पर आयोजित किया जाए क्योंकि इस बार आयोजन स्थल पर लोगों की अपार सहभागिता रही जिससे महसूस हुआ कि यह जगह छोटी पढ़ रही है।

नगर अध्यक्ष राजेंद्र गोयल ने बताया कि हर बार पिछली बार के मुकाबले बड़े स्थान का चयन किया जाता है लेकिन यह हर्ष का विषय है की समाज के सदस्य अपने बच्चों के रिश्ते करने के लिए इस सम्मेलन में बड़ी संख्या में शामिल होते हैं।

इस अवसर पर डॉक्टर नवीन सिंघल ने सुझाव दिया कि श्री अग्रसेन जयंती को 1 सप्ताह तक मनाया जाए, जिसमें भिन्न प्रकार के सांस्कृतिक एवं ज्ञानवर्धक प्रतियोगिताएं बच्चों के मध्य कराई जाए।

 इसमें बच्चों और महिलाओं की सहभागिता और अधिक हो सके, जिस पर प्रदेश अध्यक्ष विनय गोयल ने बताया की श्री अग्रसेन जयंती समाज की दूसरी संस्था अग्रवाल समाज देहरादून द्वारा आयोजित किया जाता है अतः हम यह उन्हीं को निवेदन करेंगे कि वह इसको इस प्रकार से आयोजित किया करें जिसमें हम भी सहभागिता रखेंगे हम केवल अपने जो नियमित चार प्रोग्राम करते हैं उसी को करेंगे हम अपने किसी भी अन्य संगठन के साथ में कोई प्रतियोगिता यह प्रतिद्वंदिता नहीं रखना चाहते।

उन्होंने सभा में उपस्थित अग्रवाल समाज के महामंत्री फतेह चंद को इस बारे में अवगत भी करा दिया। महिला नगर अध्यक्ष श्रीमती रीता अग्रवाल ने सभी को अपनी नवनियुक्त महिला कार्यकारिणी से परिचित कराया एवं सभी को 13 अगस्त को तीज उत्सव में आने के लिए आमंत्रित किया।

उन्होंने बताया कि इस तीज उत्सव को भव्य बनने के लिए उनकी पूरी कमेटी पूरे मनोयोग से तैयारी में लगी हुई है । जीएमएस मंडल द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव के रूप में मनाते हुए पिछले दिनों आयोजित वार्षिकोत्सव एवं मेधावी छात्र-छात्राओं का सम्मान एवं समाज के बुजुर्ग दंपतियों का सम्मान समारोह आयोजित किया गया जिसमे 75 विधार्थियों एवम 75 वर्ष से अधिक उम्र वाले दंपत्तियों को सम्मानित किया गया, जो बहुत सफल रहा उसकी सफलता के लिए भी जीएमएस मंडल के अध्यक्ष संजय गुप्ता और महामंत्री शिखर को सभी ने करतल ध्वनि से स्वागत किया विनय गोयल ने कहा कि इनकी मेहनत से संस्था ने 1 साल में अनेक कार्य किए हैं जो हम सब के लिए भी प्रेरणादायक है सभा के अंत में सभी के लिए भोजन की व्यवस्था अरविंद गोयल के द्वारा की गई थी, जिसके लिए उन्हें धन्यवाद ज्ञापित किया गया।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments