35.6 C
Dehradun
Wednesday, May 22, 2024
Homeउत्तराखंडभू-कानून और मूल निवास की लड़ाई लड़ने को अब 9 अगस्त की...

भू-कानून और मूल निवास की लड़ाई लड़ने को अब 9 अगस्त की तैयारी : वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी विनोद असवाल

 

 

– ” ले मशालें चल पड़े हैं लोग मेरे गांव के …….. ‘ 

 

देहरादून। मूल निवास भू क़ानून को सरकार द्वारा मानसून सत्र पास किया जाय, जिस तरह उत्तराखंड शहीदो की शहादत से बना है, आज राज्य आंदोलनकारी अपने सम्मान की लड़ाई लड़ने को मजबूर हो गये हैं ओर इस लड़ाई को लड़ने के लिए राज्य आंदोलनकारियों को जो भी कीमत चुकानी होगी, राज्य आंदोलनकारी पूरी तरह तैयार हैं।

यह कहना है राज्य आंदोलनकारी संयुक्त मोर्चा के अध्यक्ष विनोद असवाल का। उन्होंने कहा हमारी उत्तराखंड के मूल निवासियों से अपील है जो भी उत्तराखंड का मूल निवासी है जहाँ कहीं भी रहता हो अपने स्वाभिमान की रक्षा के लिए 9 अगस्त 2023 को परेड ग्राउंड में अपने अस्तित्व की लड़ाई में भू क़ानून, मूल निवास की लड़ाई बढ़ चढ़ हिस्सा लेकर उत्तराखंड को बचाने हमारा सहयोग करें।

राज्य आंदोलनकारी विनोद असवाल बोले, ये लड़ाई चंद लोगो की नहीं है यह लड़ाई समूचे उत्तराखंड के मूल निवासियों की है एक बार हाथ जोड़ कर फिर निवेदन करता हूँ आप जहाँ भी रहते हर घर से एक आदमी अपना अपना योगदान जरूर दें।

असवाल ने कहा ये हमारे बच्चों का भविष्य का सवाल है नहीं तो एक दिन ऐसा आएगा हम अपने ही घर पराये हो जायेंगे जिस तरह इस उत्तराखंड में आज बाहरी आदमियों कब्ज़ा हो रहा है आज उत्तराखंडियों को एक साथ मिलकर सरकार के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद करनी होगी ओर सरकार को यह एहसास दिलाना होगा जब हम राज्य बना सकते तो यह मूल निवास भू क़ानून को भी लागू करवा सकते हैं।

वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी विनोद असवाल ने कहा सरकार इस गलतफहमी में न रहे। आओ चलो समस्त उत्तराखंडियों। हल्ला बोल के नारे की गूंज 9 अगस्त को परेड ग्राउंड से सुनाई देनी चाहिए। 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments