26.9 C
Dehradun
Sunday, May 26, 2024
Homeअपराधप्रेमी के साथ मिलकर अपनी चुन्नी से पति की गला दबाकर हत्या...

प्रेमी के साथ मिलकर अपनी चुन्नी से पति की गला दबाकर हत्या कर दी और हार्ट अटैक की झूठी खबर फैला दी, दोनों पकड़े गए

 

देहरादून। एक महिला ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर पति की अपनी ही चुन्नी से गला दबाकर हत्या कर दी और उसकी मौत हार्ट अटैक होने की झूठी खबर फैला दी। लेकिन पुलिस जांच में मामले का खुलासा हो गया और दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

रायपुर थानाााा अंतर्गत बीती 24 अप्रैल को आवेदक जितेन्द्र नेगी पुत्र भगवान सिंह नेगी निवासी खांड गांव थाना रायवाला जनपद देहरादून द्वारा दिनांक 10.05.22 की रात्रि को अपने भाई दीपक पुत्र भगवान सिंह नेगी निवासी खांड गांव थाना रायवाला जनपद देहरादून उम्र 34 वर्ष अपने घर पर संदिग्ध परिस्थितियों मे मृत्यु होने के संबंध मे अपनी भाभी अमिता व उसके प्रेमी सतेन्द्र नेगी (ठेकेदार) पर अपने भाई की हत्या का शक/आरोप लगाते हुए मुकदमाा दर्ज करायाा था। 

 

*पुलिस जांच का विवरण –*
*==============*

*एस0ओ0जी0 देहात को उपरोक्त संवध मे अभियुक्तगणों के सीडीआर (CDR) व घटना के समय की लोकेशन के संबंध मे जानकारी उपलव्ध कराने हेतु अवगत कराया गया।*

चूंकि *मृतक दीपक उपरोक्त की मृत्यु संदिग्ध परिस्थितियो में हुई थी,जिसमे पुलिस द्वारा पूर्व मे ही दिनांक 11.05.22 को मृतक उपरोक्त के शव का पंचायतनामा भरकर पोस्टमार्टम हेतु एम्स ऋषिकेश भिजवा दिया गया था, जिसकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट उपलव्ध होने पर डाक्टरों द्वारा रिपोर्ट मे भी मृतक की मृत्यु गला दबाकर दम घुटने के कारण होने की संदिग्धता प्रकट की गयी है ।

*पंजीकृत एफ0आई0आर0 / व पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर दिनांक 25.05.22 को पुलिस द्वारा मृतक की पत्नी व ठेकेदार सतेन्द्र सिंह नेगी को बयान हेतु थाने पर बुलाया गया ।

*SOG ,ग्रामीण द्वारा उपलब्ध करायी गयी,लोकेशन व सीडीआर (CDR) रिपोर्ट ब पोस्टमार्टम रिपोर्ट की जांच के बाद स्पष्ट हुआ कि एफ.आई.आर. मे नामजद पत्नी अमिता व ठेकेदार सतेन्द्र सिंह नेगी द्वारा अपने प्रेम प्रसंग का पता चलने व मृतक दीपक द्वारा उसका विरोध करने पर चुनरी से गला घोटकर हत्या कर दी गयी थी ।

*पुलिस द्वारा अभियुक्तगणो से सख्ती व कड़ाई से पूछताछ करने पर दोनो अभियुक्तों द्वारा अपना अपराध स्वीकार किया गया ।

चूंकि *अभियुक्त सतेन्द्र नेगी , अमिता नेगी के साथ उसके कमरे मे था तो इसी बीच दीपक नेगी के जागने के कारण सतेन्द्र नेगी व अमिता नेगी द्वारा एकराय होकर चुनरी से दीपक नेगी का गला घोटकर हत्या कर दी और साक्ष्य छिपाने के उद्देश्य से उसे बैड पर लिटा दिया। 

सतेन्द्र नेगी के घटनास्थल से चले जाने के बाद अमिता नेगी द्वारा परिजनों को दीपक नेगी को हार्टअटैक आने की झूठी सूचना देकर वास्तविक तथ्यो को छिपाया गया।

इस प्रकार उक्त अभियुक्त सतेन्द्र नेगी व अमिता नेगी का यह कृत्य *धारा 302,201,34 भा0द0वि0* की हद को पंहुचता है ।

*दोनों अभियुक्तों को मौके पर गिरफ्तार किया गया और समय से न्यायालय के समक्ष पेश किया जायेगा। 

*गिरफ्तार अभियुक्तगणो के नाम /पता –*
*=============*
01- अमिता पत्नी दीपक नेगी निवासी निवासी खांडगांव थाना रायवाला जनपद देहरादून उम्र- 26 वर्ष ।
02- सतेन्द्र सिंह नेगी (ठेकेदार) पुत्र निवासी भल्ला फार्म नंबर 8 श्यामपुर ऋषिकेश देहरादून उम्र-42 वर्ष ।

*गिरफ्तार अभियुक्तगणो से पूछताछ का विवरण –*
*==================*

*अभियुक्त सतेन्द्र सिंह नेगी (ठेकेदार)* ने पूछताछ करने पर बताया गया कि *मेरे द्वारा वर्ष 2021 मे भगवान सिंह नेगी के भवन निर्माण का ठेका लिया गया था जिस दौरान मेरी वातचीत दीपक की पत्नी अमिता से हो गयीऔर कई बार दोनों की सहमति से शारिरिक संवध भी बनाये ।

*दिनांक 10.5.2022 को अधिक शराब पीने के कारण मुझे अधिक नशा हो गया था,तो मैं करीब 11:45 बजे लगभग दीपक के घर उसकी पत्नी अमिता से मिलने गया।

* दीपक ने अपनी पत्नी के साथ संबंध बनाते हुए मुझे देख लिया था जिस पर हमारी बहसवाजी हुई।

* दीपक हमे बदनाम करने की वात कर रहा था जिस पर हम दोनो डर गये। तब मैंने एक चुन्नी से उसका गला घोट दिया और उसकी नाक से खून आ गया था।

हमने उसे उठाकर अंदर कमरे में बैड पर लिटा दिया और मैंने अमिता को समझाया कि वह घर मे सब को कहे कि दीपक को हार्टअटैक आया है  और मैं वहां से भाग गया।

इसके वाद अमिता द्वारा सुबह समय करीब 3:30 बजे अपने देवर को फोन करके कहा कि दीपक कुछ नहीं बोल रहा है और उसके नाक से खून भी निकल रहा है।

अमिता की बात सुनकर घर के सभी लोग इकट्ठा हो गए थे तथा दीपक को अस्पताल लेकर गए थे। जहां दीपक को डाक्टरों मे मृत घोषित कर दिया था ।

 

*पुलिस टीम –*
========
01 -थानाध्यक्ष भुवन चंद्र पुजारी (थानाध्यक्ष रायवाला )
02– उ0नि0 नीरज त्यागी
03- उ0नि0 कुशाल सिंह रावत
04 – का0 नवनीत सिंह नेगी (SOG देहात)
05- का0 दिनेश महर
06- का0 प्रदीप गिरी
07- का0 राजीव कुमार
08- का0 कुलदीप सिंह
09- का0 विनोद सिंह
10-म0का0 गीता शर्मा

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments