36.2 C
Dehradun
Thursday, May 30, 2024
Homeअपराधहिमानी ज्वेलर्स : कपड़े का कारोबारी निकला अंगूठी चोर, म्यूजिक एल्बम में...

हिमानी ज्वेलर्स : कपड़े का कारोबारी निकला अंगूठी चोर, म्यूजिक एल्बम में भी कर चुका है काम

 

देहरादून। हरिद्वार रोड पर हिमानी ज्वेलर्स की दुकान से 12 अंगूठियां चोरी करने वाले दो आरोपी युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए आरोपियों युवकों में से एक कपड़े का कारोबारी है और वह एक म्यूजिक एल्बम में भी काम कर चुका है। 

थाना नेहरू कॉलोनी पुलिस को उषा पंवार पत्नी स्वर्गीय बीएस पंवार निवासी हिमानी ज्वेलर्स हरिद्वार रोड धर्मपुर थाना नेहरू कॉलोनी ने थाने आकर सूचना दी कि

दिनांक-21-06-2022 को दोपहर 2:30 बजे उनकी हिमानी ज्वेलर्स निकट बाटा शोरूम हरिद्वार रोड धर्मपुर में एक व्यक्ति अंगूठी लेने आया व मोल भाव के बहाने मौका पाकर पूरा 12 सोने की अंगूठी का ट्रे लेकर फरार हो गया तथा थोड़ी दूरी पर इंतज़ार कर रहे व्यक्ति के साथ मोटरसाइकिल से फरार हो गया।

प्राप्त तहरीर के आधार पर थाना नेहरू कॉलोनी में *मु0अ0सं0-203/2022 धारा 379 IPC बनाम अज्ञात बनाम अज्ञात पंजीकृत किया गया।

थाना नेहरू कालोनी पुलिस व SOG टीम का गठन कर घटना के अनावरण हेतु प्रयास प्रारम्भ किये गए। गठित टीम द्वारा घटनास्थल के आस-पास के CCTV कैमरों का गहनता से अवलोकन व विश्लेषण किया गया तो घटना के समय एक संदिग्ध हीरो होंडा सीडी डिलक्स में दो संदिग्ध आते जाते दिखायी दिए किंतु उक्त वाहन की आगे व पीछे की नंबर प्लेट पर टेप लगा होने के कारण पूरा नंबर ट्रेस नहीं हो पाया।

CCTV कैमरों के अवलोकन व मुखबिरों से घटना व अभियुक्तगणों के सम्बन्ध में महत्वपूर्ण सुराग प्राप्त हुए कि अभियुक्तों द्वारा घटना में हीरो होंडा सीडी डिलक्स HR26 NO का प्रयोग किया गया है।

पुलिस के अनुसार गहन सुरागरसी करते हुए पुलिस टीम द्वारा अभियुक्तगणों को चोरी किये गए 3 अंगूठी सफेद धातु की व मोटरसाइकिल संख्या HR26DM 7887 के साथ हरिद्वार से धर दबोचा गया। 

*नाम पता अभियुक्तगण—*

*1.हेमंत पुत्र हुकुमचंद निवासी पोस्ट्स 4363 पहाड़ी धीरज सदर बाजार दिल्ली 6 उम्र 21 वर्ष*

*2.यश वर्मा पुत्र किशोर वर्मा निवासी महालक्ष्मी गार्डन निकट सर्वोदय स्कूल गुड़गांव हरियाणा उम्र 19 वर्ष* 

*पकडे गये अभियुक्तगणों ने पुलिस टीम द्वारा की गयी कड़ी पूछताछ के दौरान बताया गया कि अंगूठी की ट्रे हेमंत ने दुकान से उठाई थी जिसमें कुल 12 सोने की अंगूठी थी जिनमें से हेमंत ने तीन अंगूठी यश वर्मा को दी तथा 9 अंगूठी स्वयं रख ली ट्रे रास्ते में फेंक दी सारा चोरी का प्लान हेमंत का था मोटरसाइकिल उनके दोस्त योगेश की है जिसे वह पहले भी चोरी में इस्तेमाल करने के लिए हरिद्वार घूमने के बहाने मांग कर लाए थे।

उसे चोरी के बारे में कोई जानकारी नहीं है मोटरसाइकिल से आते वक्त हमने नंबर प्लेट पर डबल टेप लगा रखी थी जिससे नंबर पढ़ने में ना आए तथा वापसी में दोनों नंबर प्लेट से टेप निकाल दी व अपने कपड़े बदल दिए।

हेमंत द्वारा पूछताछ में बताया गया कि मेरे ऊपर काफी कर्जा हो गया था तो मैंने 8 अंगूठी से आईसीआईसीआई गोल्ड लोन सेक्टर 5 गुडगांव से 55000 रू गोल्ड लोन लिया है।और उस पैसे से मैने अपना उधार चुकता किया।

आज हम फिर सुनार के यहां पहले की भांति चोरी करने के लिए आ रहे थे। अभियुक्त हेमंत का कपड़े का कारोबार था तथा पंजाबी म्यूजिक वीडियो में भी कार्य कर चुका है और महंगे शौक होने के कारण चोरी की घटनाओं में लिफ्त हो गया।

*बरामदगी का विवरण-*

*1.हीरो होंडा सीडी डिलक्स HR26DM7887*
*2. 3 अंगूठी सोने की*
*3. 9 अंगूठी सोने की ICICI गोल्ड लोन व मुथूत गोल्ड फाइनेंस गुड़गांव में गिरवी रखे जाने सबंधी कागज़ात।*

*पुलिस टीम-*
*1. प्रदीप चौहान प्रभारी निरीक्षक थाना नेहरू कॉलोनी*
*2. उप निरीक्षक देवेश प्रभारी चौकी बाईपास*
*3. आरक्षी आशीष राठी, हेमवती बहुगुणा,नितिन सैनी,धर्मवीर थाना नेहरू कॉलोनी*
*4.आरक्षी किरन, आशीष व अमित SOG देहरादून*

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments