33.2 C
Dehradun
Friday, June 21, 2024
Homeउत्तराखंडसर्व महिला शक्ति समिति कोरोना पीड़ित परिवारों के लिए सीएम से मिली,...

सर्व महिला शक्ति समिति कोरोना पीड़ित परिवारों के लिए सीएम से मिली, मुख्यमंत्री ने दिया आश्वासन

 

* कक्षा 6 से 12 तक के स्कूलों में लगाई जाए निशुल्क सेनेटरी नैपकिन वेंडिंग मशीन

* बालिका स्कूलों में अंडर गारमेंट्स भी दिए जाएं  

* समिति की ओर से अभी तक विभिन्न क्षेत्रों में दी जा रही है मदद 

देहरादून। सर्व महिला शक्ति समिति की अध्यक्षा शिवानी कौशिक गुप्ता के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से मिला। उन्होंने कहा कि कोरोना पीड़ित परिवारों, जरूरतमंदों की मदद एवं महिलाओं, युवतियों और टीनएजर्स बच्चियों को अंडर गारमेंट्स एवं सेनेटरी नैपकिन निशुल्क प्रदान किए जा रहे हैं। ऐसे में मुख्यमंत्री की ओर से भी उन्होंने सहयोग करने की उम्मीद जताई। इस पर मुख्यमंत्री ने समिति को हर प्रकार से सहयोग करने का आश्वासन दिया। 

समिति की अध्यक्षा शिवानी कौशिक गुप्ता अपनी टीम के साथ आज सुबह मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से मिली। उन्होंने सीएम को दिए ज्ञापन में कहा कि समिति की ओर से कोरोना काल से पहले से लेकर अभी तक लगातार जरूरतमंद लोगों की सेवा का काम किया जा रहा है। 

उन्होंने बताया कि विशेषकर समिति की ओर से महिलाओं, युवतियों और टीनएजर्स बच्चियों को अंडर गारमेंट्स एवं सेनेटरी नैपकिन निशुल्क उपलब्ध कराए जाते हैं। शिवानी ने कहा कि इसी तर्ज पर सरकार की ओर से कक्षा 6 से 12 तक के सरकारी विद्यालयों में सेनेटरी नैपकिन की वेंडिंग मशीन लगाई जाए, जहां से स्कूली छात्राएं निशुल्क तौर पर सेनेटरी नैपकिन प्राप्त कर सकें, साथ ही अंडर गारमेंट्स उपलब्ध कराए जाएं, जबकि अभी समिति की ओर से शहर के विभिन्न क्षेत्रों में सेनेटरी नैपकिन निशुल्क प्रदान किए जा रहे हैं। 

शिवानी कौशिक गुप्ता ने कहा इसके अलावा कोरोना और उससे पहले के समय से लेकर अब तक लगातार जरूरतमंदों को राशन उपलब्ध कराने के साथ-साथ निर्धन युवतियों का विवाह एवं आर्थिक रूप से मदद भी समिति की ओर से दी जाती है। 

शिवानी ने बताया कि मुख्यमंत्री ने समिति के प्रयासों की सराहना करते हुए हर प्रकार से सहयोग का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि जल्द ही इस संबंध में उचित निर्णय लेकर समिति को भी अवगत कराया जाएगा। 

इस अवसर पर शिवानी कौशिक गुप्ता ने भाजपा महिला मोर्चा की नवनियुक्त राष्ट्रीय महामंत्री दीप्ति रावत से भी मुलाकात की। उन्होंने बताया कि दीप्ति भी समिति के प्रयासों को सुनकर काफी प्रभावित हुईं और उन्होंने अपनी ओर से हर प्रकार के सहयोग का भरोसा दिलाया।

मुख्यमंत्री से मिलने वाले प्रतिनिधिमंडल में शिवानी कौशिक गुप्ता के साथ पार्षद बीना रतूड़ी, सुमन उपाध्याय, बसंती मल्ल, नीलू जोशी, रश्मि रौतेला, ममता गुप्ता, श्वेता भार्गव आदि शामिल रहे। 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments