39.2 C
Dehradun
Thursday, May 30, 2024
Homeउत्तराखंडकोरोना काल में जरूरतमंदों की उम्मीद बने भाजपा के विवेक जैन और...

कोरोना काल में जरूरतमंदों की उम्मीद बने भाजपा के विवेक जैन और उनकी टीम

देहरादून। कोरोना महामारी के इस दौर ने सब कुछ अस्त-व्यस्त कर दिया है। कितनों ने अपनों को खो दिया है और आज कई परिवार ऐसे हैं जिनके काम-धंधे, नौकरियां सब खत्म हो चुकी हैं और उन्हें दो वक्त की रोटी भी जुटाना मुश्किल हो रहा है। ऐसे में कई संस्थाएं मिलकर आगे आ रही हैं, जो सभी जरूरतमंद लोगों की सेवा कर रही हैं और उनकी जरूरतें चाहे वह स्वास्थ्य संबंधित हो या राशन से उसे पूरा कर रही है।

इसी कड़ी में एक नाम आता है युवा विवेक जैन का, जो भारतीय जनता पार्टी के विभाग राज्य समन्वयक और भाजयुमो के सह समन्वयक के पद पर काम कर रहे हैं। फूड बैंक और टीम 12 का गठन कर विवेक अपनी टीम के साथ पूरी गंभीरता से रात-दिन लोगों की मदद में जुटे हैं। चाहे वह ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराने की बात हो या किसी अस्पताल में बेड या वेंटीलेटर की जरूरत हो वह और उनकी टीम 24 घंटे काम कर रही है। 

एक बातचीत में विवेक ने बताया कि अस्पतालों की जरूरतों के अलावा ऐसे लोग भी हैं जिनके पास कच्चा राशन नहीं है और उनके आमदनी के सभी जरिए समाप्त हो चुके हैं। उनके लिए भी कई अन्य संस्थाओं के साथ मिलकर हम उनकी मदद कर रहे हैं। बातचीत में विवेक ने बार-बार इस बात पर जोर दिया कि वह स्वयं और भाजपा के सभी कार्यकर्ता भी मिलकर कोरोना से जूझ रहे लोगों की मदद करने को आगे आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि कहीं पर भी मास्क, सैनिटाइजर, ऑक्सीजन, अस्पताल में बेड आदि से लेकर किसी भी प्रकार की जरूरत होती है तो वह खुद और उनकी टीम 24 घंटे लोगों की जरूरतों के लिए खड़े हैं। 

भाजयुमो के प्रदेश सह समन्वयक विवेक जैन ने एक सवाल के जवाब में उत्तराखंड पुलिस की भी सराहना की। वह कहते हैं उत्तराखंड पुलिस इस कोरोना महामारी में अपनी जान की परवाह किए बिना लोगों की मदद कर रही है जो एक सच्ची सेवा है। उन्होंने कहा कि वह और उनकी टीम मिलकर पुलिसकर्मियों को भी हर प्रकार का सहयोग दे रहे हैं और उन के माध्यम से भी लोगों को राशन उपलब्ध कराया जा रहा है। 

विवेक जैन के साथ अन्य सामाजिक संस्थाएं भी आगे आई हैं, जिनमें कार्यकर्ता मिलकर जरूरतमंदों को जूस, पानी आदि का वितरण कर रहे हैं। इसी के चलते उन्होंने फूडबैंक की भी स्थापना की है जिसके माध्यम से सभी को राशन उपलब्ध कराया जा रहा है। खास बात यह है कि टीम 12 का गठन कर काफी संख्या में उन्होंने अपने साथ सदस्यों को जोड़ा है जो दिन-रात कोरोना से पीड़ित लोगों की मदद कर रहे हैं और उन्हें हर प्रकार की सेवा प्रदान कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में हर कार्यकर्ता ने संकल्प लिया है कि सब लोग कोरोना को हराकर ही दम लेंगे। 

 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments