35.6 C
Dehradun
Wednesday, May 22, 2024
Homeउत्तराखंडमरीजों के साथ जरूरी है आत्मीय व्यवहार : डॉ. कंडवाल

मरीजों के साथ जरूरी है आत्मीय व्यवहार : डॉ. कंडवाल

 

– प्रेस क्लब पहुंचे आरोग्यधाम अस्पताल के एमडी व प्रसिद्ध गैस्ट्रो सर्जन डॉ. विपुल कंडवाल ने की स्वास्थ्य सेवा व चिकित्सा शिक्षा पर की चर्चा 

देहरादून। शनिवार को उत्तरांचल प्रेस क्लब पहुंचे आरोग्यधाम अस्पताल के एमडी और जाने-माने गैस्ट्रो सर्जन डॉ. विपुल कंडवाल का क्लब पदाधिकारियों की ओर से पुष्पकली प्रदान कर स्वागत किया गया।

डॉ. कंडवाल ने इस मौके पर क्लब पदाधिकारियों को शुभकामनाएं दीं और भविष्य में क्लब के साथ मिलकर पत्रकारों और जनहित में कार्य करने का भरोसा दिलाया।

इस मौके पर हुई परिचर्चा में क्लब की ओर से कोरोनाकाल में किए गए डॉ. कंडवाल के कार्यों की सराहना की गई।

डॉ. कंडवाल और प्रेस क्लब पदाधिकारियों के बीच राज्य में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाओं की स्थिति और चिकित्सा शिक्षा को लेकर चर्चा हुई।

डॉ. कंडवाल का कहना था कि व्यावहारिक तौर पर एक डॉक्टर को मजबूत होना चाहिए, लेकिन मरीज से आत्मीय व्यवहार भी जरूरी है। मरीज की बात को गंभीरता से सुनने के साथ ही डॉक्टर अगर उससे आत्मीय व्यवहार करे, तो इलाज में बड़ी सफलता हासिल होगी ही होगी, क्योंकि आत्मीय व्यवहार मरीज और उनके तीमारदारों को काफी राहत देते हैं। 

उन्होंने मेडिकल शिक्षा महंगी होने पर भी चिंता जताते हुए इस ओर ध्यान दिए जाने पर जोर दिया। क्लब अध्यक्ष जितेंद्र अंथवाल ने कहा कि जल्द ही क्लब सदस्यों व उनके परिवारजनों के लिए डॉ. कंडवाल के व्याख्यान के साथ अलग-अलग विशेषज्ञता वाले चिकित्सकों की स्वास्थ्य व्याख्यानमाला की शुरु की जाएगी।

क्लब अध्यक्ष अंथवाल के साथ ही महामंत्री ओपी बेंजवाल, कार्यकारिणी सदस्य राजकिशोर तिवारी, वरिष्ठ पत्रकार चांद मोहम्मद व गौरव मिश्रा, उत्तराखंड पत्रकार यूनियन के महामंत्री हरीश जोशी, प्रेस क्लब के पूर्व कोषाध्यक्ष इंद्रेश कोहली आदि ने डॉ. कंडवाल का स्वागत किया और परिचर्चा में हिस्सा लिया। 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments