26.9 C
Dehradun
Sunday, May 26, 2024
Homeउत्तराखंडयंग उत्तराखंड सिने अवॉर्ड्स कार्यक्रम में केएस चौहान को नई दिल्ली में...

यंग उत्तराखंड सिने अवॉर्ड्स कार्यक्रम में केएस चौहान को नई दिल्ली में गेस्ट ऑफ ऑनर सम्मान से नवाजा

 

 

उत्तराखंड की प्रवासी संस्था “यंग उत्तराखंड ” ने नई दिल्ली में आयोजित “यंग उत्तराखंड सिने अवार्ड,2022 कार्यक्रम ” में उत्तराखंड फिल्म विकास परिषद की ओर से किये जा रहे कार्यो एवं उत्तराखंड को भारत में “बेस्ट फिल्म शूटिंग डेस्टिनेशन” स्थापित करने के लिए उत्तराखंड फिल्म विकास परिषद के नोडल अधिकारी के एस चौहान को “guest of Honor” सम्मान से सम्मानित किया।

इस अवसर पर उत्तराखंड फिल्म विकास परिषद के नोडल अधिकारी केएस चौहान ने कहा कि उत्तराखण्ड फिल्म शूटिंग हेतु अद्भूभूत एवं रमणनिक स्थान है। उत्तराखण्ड राज्य की सुंदरता एवं फिल्म नीति से आकर्षित होकर और आसान शूटिंग परमिशन से उत्तराखंड राज्य फिल्म शूटिंग का हब बन चुका है। 

आज परिणाम यह है कि प्रतिवर्ष उत्तराखंड में 200 से 250 बॉलीवुड फिल्म, अन्य क्षेत्रीय फिल्में, वेब सीरीज तथा नाटक की शूटिंग हो रही है। अभी हाल ही में सदी के महानायक श्री अमिताभ बच्चन तथा बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार भी उत्तराखंड में अपनी फिल्म की शूटिंग पूरी कर चुके हैं उनके द्वारा प्रदेश की प्राकृतिक सुंदरता एवं उत्तराखंड फिल्म विकास परिषद द्वारा किए जा रहे कार्यों की भी काफी सराहना की गई।

बाॅलीवुड के अन्य फिल्मकार भी निकट समय में उत्तराखण्ड में कई फिल्मो की शूटिंग करने वाले हैं। फिल्मकारों के लिए इस समय उत्तराखण्ड सबसे पंसदीदा शूटिंग डेस्टीनेशन बना हुआ है।

 चौहान ने कहा कि उत्तराखंड राज्य के फिल्म हब के रूप में विकसित होने से उत्तराखण्ड में रोजगार के साधन बढ़ने के साथ-साथ पर्यटन सेक्टर में भी वृद्धि हो रही है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments