37.2 C
Dehradun
Tuesday, May 28, 2024
Homeउत्तराखंडरेसकोर्स के श्री गुरु नानक ग्राउंड में ईगास बग्वाल की तैयारियों को...

रेसकोर्स के श्री गुरु नानक ग्राउंड में ईगास बग्वाल की तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटे समिति के सदस्य

 

– उत्कर्ष जन कल्याण समिति के सदस्य बोले, धूमधाम से मनेगी बूढ़ी दिवाली 

missionnyay.com 

देहरादून। रेस कोर्स के बन्नू स्कूल के समीप श्री गुरु नानक ग्राउंड में उत्कर्ष जन कल्याण समिति की ओर से कल होने वाले इगास बग्वाल समारोह के भव्य आयोजन को अंतिम रूप देने के लिए समिति के सदस्य ग्राउंड में पहुंचे। 

 

 

समिति के अध्यक्ष राजकुमार कक्कड़ ने बताया कि आयोजन की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। उन्होंने बताया कि आयोजन का मुख्य आकर्षण का केंद्र भैलों खेलो कार्यक्रम होगा। 

राजकुमार कक्कड़ ने बताया कि मुख्य अतिथि के तौर पर भारत सरकार के पर्यटन एवं रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट अति विशिष्ट अतिथि के रूप में उत्तराखंड सरकार के प्रोटोकॉल पशुपालन एवं कौशल विकास मंत्री सौरव बहुगुणा तथा विशिष्ट अतिथियों में धर्मपुर विधायक विनोद चमोली, राजपुर विधायक खजान दास, चकराता विधायक प्रीतम सिंह, तथा देहरादून नगर के महापौर सुनील उनियाल गामा होंगे। 

ईगास बग्वाल कार्यक्रम में उत्तराखंड की लोक संस्कृति की झलक गीत एवं संगीत की प्रस्तुती सुप्रसिद्ध लोक गायिका रेखा धस्माना उनियाल, सौरव मैठाणी तथा एलेग्जेंडर के द्वारा किए जाएंगे।

ईगास बग्वाल आयोजन समिति के सदस्यों ने इस आयोजन को यादगार एवं ऐतिहासिक बनाने की दृष्टि से विभिन्न प्रकार के स्टॉल भी कार्यक्रम स्थल पर लगवाने की योजना बनाई है।

इन स्टालों में विभिन्न प्रकार की उत्तराखंडी व्यंजन-जायका व खानपान भी उपलब्ध रहेंगे, जिससे दर्शक बग्वाल का पूरी तरह आनंद ले पायेंगे।

उत्कर्ष जन कल्याण सेवा समिति के अध्यक्ष राजकुमार कक्कड़ ने बताया इस अवसर पर पत्रकारिता, सार्वजनिक क्षेत्र, सामाजिक जनकल्याण, चिकित्सा जगत, कला एवं संस्कृति के क्षेत्र में अद्वितीय, अप्रतिम तथा उल्लेखनीय कार्य करने वाली हस्तियों को ‘ईगास रत्न’ सम्मान से सम्मानित किया जाएगा।

संस्था के सचिव गौरव खंडूरी ने बताया कार्यक्रम में ईगास बग्वाल के इतिहास तथा उत्तराखंड की विशिष्ट परंपराओं पर विशेषज्ञों द्वारा चर्चा भी की जायेगी तथा अन्त में भेलौ खेल का भी आयोजन होगा।

उत्कर्ष जन कल्याण सेवा समिति ने ईगास के इस सार्वजनिक समारोह में सभी राज्य प्रेमियों तथा संस्कृति प्रेमियों को पुनः बढ़ चढ़ कर भाग लेने का आमंत्रण दिया। 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments