24.9 C
Dehradun
Saturday, July 27, 2024
Advertisement
Homeअपराधअमेरिका से लौटकर बना बदमाश : हरिद्वार से देहरादून के बीच प्राइवेट...

अमेरिका से लौटकर बना बदमाश : हरिद्वार से देहरादून के बीच प्राइवेट गाड़ियों में न करें सफर

 

– पुलिस ने किया बड़ी घटना का खुलासा, दो लुटेरे गिरफ्तार 

देहरादून/मिशन न्याय 

लोकेन्द्र कुमार पुत्र चेतराम सिंह निवासी ग्राम पित्थापुर थाना स्योहारा जिला बिजनौर उत्तर प्रदेश द्वारा थाना डोईवाला पर आकर एक रिपोर्ट दर्ज कराई कि मैं कल दिनांक 06/10/22 की रात्रि बिजनौर से देहरादून के लिए चला था,  जब मैं हरिद्वार पहुंचा और स्टेशन के बाहर बस का इंतजार करने लगा तो मुझे एक व्यक्ति ग्रे कलर की आई 20 कार नं0 DL7CP-3906 के साथ मिला और कहने लगा कि मैं देहरादून जा रहा हूं, अगर तुम मुझे बस का किराया दे दो तो मैं तुम्हें देहरादून छोड दूँगा।

पुलिस रिपोर्ट के अनुसार उस कार में देहरादून जाने वाली एक सवारी पहले से ही बैठी थी, मैं भी उस कार में बैठ गया। जब हम लालतप्पड से करीब 02 किमी आगे चले तो चालक ने हाईवे से लिंक रोड की तरफ मोड लिया और कहने लगा कि मुझे गांव से कुछ सामान लेना है, जब हम कुछ दूर आगे चले तो एकांत में ड्राईवर ने गाडी रोक दी और पीछे की सीट पर सवारी के रुप में बैठे व्यक्ति ने पिस्टलनुमा हथियार निकालकर मेरे सिर पर वार किया जिससे मेरे सिर पर चोट भी आई । 

उक्त व्यक्ति ने मेरी जेब से 600/- रूपये व एटीएम कार्ड निकाल लिया और चालक ने मेरा मोबाईल और बैग भी छीन लिया और मुझे एकांत में छोडकर भाग गये। मैं काफी डर गया था और सीधे देहरादून चले गया, क्योंकि वह लोग मुझे जाते-जाते जान से मारने की धमकी दे रहे थे। 

पुलिस को जांच के दौरान मालूम चला कि थाना रानीपोखरी में भी वादिनी बबीता पंवार निवासी भट्ट नगरी खाला रानीपोखरी के साथ भी दिनांक 06/10/22 की रात्रि में एक प्राईवेट कम्पनी से काम के बाद घर लौटने के दौरान भानियावाला तिराहा पर DL नं0 की एक कार मैं बैठे एक ड्राईवर और एक सवारी द्वारा रानीपोखरी के लिए लिफ्ट देने के बहाने रास्ते में पिस्टल निकालकर वादिनी के सिर पर चोट मारकर और भय दिखाकर उसका सैमसंग गैलेक्सी ए03 फोन, एटीएम कार्ड व 150/- रूपये छीन लिये ।

इस दौरान वादिनी ने अपने बचाव के लिए पीछे बैठे अभियुक्त के हाथ में दांत से काटा और किसी तरह छूटकर अपने घर लौटकर पहुंची। इस सम्बन्ध में थाना रानीपोखरी पर दिनांक 07/10/22 को मु0अ0सं0 48/2022 धारा 392 भादवि पंजीकृत हुआ है । अपराध की गम्भीरता को देखकर उच्चाधिकारियों द्वारा दोनों घटना के पीडितों से बातचीत की गई तो दोनों घटनाएं एक ही दिन, एक ही तरीके, एक ही कार व समान अभियुक्तों द्वारा कारित होने की पुष्टि हुई।

पुलिस ने अपनी पड़ताल के बाद घटना में शामिल दो अभियुक्तों को (1) मनीष रावत पुत्र सुरेन्द्र सिह रावत निवासी वर्तमान पता C/O रामचन्द्र चौधरी लोअर तुनवाला रामपुर रोड थाना डोईवाला जनपद देहरादून उम्र- 25 वर्ष स्थानी निवासी ग्राम चोपडाकोट थाना थलीसैण पौडी गढवाल (2) इन्द्रजीत सिंह बाजवा पुत्र गुरदीप सिह बांजवा वर्तमान निवासी एकता विहार कालोनी म0न0- 172 मोहक्मपुर थाना नेहरूकालोनी जनपद देहरादून स्थानी पता – सैक्टर- 4 A-24 हरगोविन्द बिहार रोहणी थाना रोहणी सेक्टर -05 दिल्ली उम्र- 35 वर्ष को थाना डोईवाला में थानो रोड से गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की। 

गिरफ्तार किये गये अभियुक्त ने पूछताछ में बताया कि उनमें से मनीष रावत पूर्व में टैक्सी ड्राईवर था तथा इन्द्रजीत पहले अमेरिका में रहता था, 2016 दिल्ली आ गया था पिछले दो साल से देहरादून में अपनी पत्नी के साथ किराये में रहा था। इन्द्रजीत देहरादून में रहकर एक काल सेन्टर में आंनलाइन नौकरी कर रहा था। पिछले कुछ समय से उसकी नौकरी छूट गयी थी, इसके बाद उसने मियांवाला शराब ठेके के पास चिकन पकौडे की ठेली लगायी, वही उसकी मुलाकात मनीष रावत से हुयी। दोनो नशा करने के आदी थे, इसलिए दोनो मे दोस्ती हो गयी ।

इन दोनो की नशे की आदत के कारण दोनो की पत्नियां इन्हे छोडकर अपने मायके चली गयी थी। इस बीच मनीष और इन्द्रजीत दोनो का काम बन्द हो गया और बेरोजगार हो गये। इसी के कारण दोनो ने मिल कर एक योजना बनायी कि इन्द्रजीत की आई-20 कार मे सवार होकर दोनो किसी बस स्टेशन अथवा ऐसी जगह पर जायेंगे, जहाँ कोई पैसेन्जर अकेले खडा होकर किसी वाहन का इन्तेजार कर रहा हो।

उससे किराया तय करके कार मे बैठा लेंगे। इन्द्रजीत ड्राईवर के रूप मे रहेगा और मनीष पहले से ही पिछली सीट पर बैठी हुयी सवारी के रूप मे रहेगा। रास्ते मे जब एकान्त मिले तो मनीष पहले से ही तय योजना के अनुसार ड्राईवर के रूप मे गाडी चला रहे इन्द्रजीत को कहेगा कि आप गाडी 50 मीटर अन्दर ले लो, मुझे कुछ सामान लेना है।

इसी बीच मनीष एक एयरगन को असली बन्दूक के रूप मे दिखाकर उसकी बट से बैठी सवारी के सिर पर चोट मारेगा और दोनो मिल कर उसको लूट लेंगे । इस काम के लिए दोनो ने इन्द्रा मार्केट देहरादून से 1500/-रू0 की एक एयरगन खरीदी।

दिनांक 06-10-2022 को उक्त दोनो इन्द्रजीत की आई-20 कार लेकर भानियावाला तिराहा पर शाम को करीब 07.30 बजे पहुँचे। वहाँ उन्हे एक महिला मिली, जो लालतप्पड फैक्ट्री से डयूटी के बाद रानीपोखरी अपने घर जाने के लिए सवारी का इन्तजार कर रही थी। इन लोगो के द्वारा उक्त महिला को रानीपोखरी जाने के लिए 15/- रू0 मे किराया तय करके बैठा लिए और चल दिये, परन्तु रास्ते मे इन्होने कार डांडी की तरफ मोड दी ।

इस पर महिला ने विरोध किया, परन्तु इन लोगो ने एयर पिस्टल दिखाकर महिला के सिर पर बट से वार किया और उसका बैग, मोबाईल, एटीएम कार्ड व 150/- रू0 लूट लिये। परन्तु महिला द्वारा अभि0 मनीष के हाथ मे दांत काटकर अपने आप को छुडाया । अभियुक्त मनीष के मेडीकल मे भी उसके हाथ मे दांत काटे जाने की पुष्टि हुई है।

अभि0गणो को लूट मे अपेक्षित माल ना मिलने के कारण वह हरिद्वार चले गये और बस अड्डे पर बैठकर किसी सवारी का इन्तजार करने लगे। रात 10.00 बजे करीब उन्हे एक व्यक्ति अकेला मिला जो देहरादून जाने के किसी सवारी का इन्तजार कर रहा था, तभी इन्द्रजीत ने इससे कहा कि मै देहरादून जा रहा हूँ मेरे पास पहले से हा एक सवारी है, आप चलना चाहो तो 60/- रू0 देकर मेरे साथ चल सकते हो । जिस पर उक्त व्यक्ति इनके झासे मे आ गया और कार मे बैठ गया।

रास्ते मे फनवैली के पास पूर्व निर्धारित योजना के अनुसार सवारी के रूप मे बैठे हुए सह अभि0 मनीष ने चालक इन्द्रजीत को एक रोड पर अन्दर की तरफ अपना कुछ समान लेने की बात कहकर कार को मुडवाया। थोडी आगे जाकर पूर्व निर्धारित योजना के अनुरूप इन दोनो ने कार मे बैठे व्यक्ति के सिर पर एयरगन से चोट मारकर और उसका मोबाईल,एटीएम कार्ड, 600/-रू0 नकद तथा बैग लूट लिया । तथा उक्त व्यक्ति को वही छोडकर वहाँ से फरार हो गये।

*नाम पता अभियुक्तगण –*

(1) मनीष रावत पुत्र सुरेन्द्र सिह रावत निवासी वर्तमान पता C/O रामचन्द्र चौधरी लोअर तुनवाला रामपुर रोड थाना डोईवाला जनपद देहरादून उम्र- 25 वर्ष स्थानी निवासी ग्राम चोपडाकोट थाना थलीसैण पौडी गढवाल ।

(2) इन्द्रजीत सिंह बाजवा पुत्र गुरदीप सिह बांजवा वर्तमान निवासी एकता विहार कालोनी म0न0- 172 मोहक्मपुर थाना नेहरूकालोनी जनपद देहरादून स्थानी पता – सैक्टर- 4 A-24 हरगोविन्द बिहार रोहणी थाना रोहणी सेक्टर -05 दिल्ली उम्र- 35 वर्ष

बरामदगी का विवरण

1- एक एयर गन
2- घटनाओं में लूटे गए दो मोबाइल फोन अलग-अलग कंपनियों के
3- ₹ 750 नगद (लूट की घटनाओं से प्राप्त)
4- 02 एटीएम कार्ड

*आपराधिक इतिहास-*

1- मु0अ0स0- 362/2022 धारा 394/411 भादवि चालानी थाना डोईवाला जनपद देहरादून ।
2- मु0अ0स0- 48/2022 धारा 392/411 भादवि चालानी थाना – रानीपोखरी जनपद देहरादून ।

*पुलिस टीम कोतवाली डोईवाला:-*

01- श्री राजेश साह, प्रभारी निरीक्षक डोईवाला
02- उ0नि0 उत्तम रमोला
03- उ.नि. विकेन्द्र कुमार
04- का0 66 शशिकान्त
05- का0 212 सुनित
06- का0 1645 सचिन राणा
07- का. प्रवीन सिन्धु

*थाना रानीपोखरी :-*

1- श्री शिशुपाल सिंह राणा, थानाध्यक्ष रानीपोखरी
2- उ0नि0 विक्रम सिंह नेगी
3- कानि0 दिनेश दिलवाल
4- कानि0 सुनील कुमार

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments