30.2 C
Dehradun
Saturday, July 13, 2024
Homeउत्तराखंडपरिंदे ग्राम संगठन की महिला सदस्यों ने किया योग, लिया महत्वपूर्ण निर्णय

परिंदे ग्राम संगठन की महिला सदस्यों ने किया योग, लिया महत्वपूर्ण निर्णय

 

देहरादून। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर वीएसबी मदर्स डे स्कूल के प्रांगण में योग शिविर में परिंदे ग्राम संगठन की महिला सदस्यों ने योगा कर स्वस्थ रहने का संदेश दिया। साथ ही महत्वपूर्ण निर्णय किया गया कि अब आने वाली प्रत्येक बैठक में कुछ समय योगा के लिए भी निकाला जाएगा। 

 सर्वप्रथम उद्योगपति एवं वासध्येय एसबी फाउंडेशन के अध्यक्ष योग गुरु राघवानंद शर्मा ने योग का महत्व बताया व योग के द्वारा कैसे शरीर को स्वस्थ रखा जा सकता है इसके महत्व पर प्रकाश डाला।

इसके पश्चात समूह की महिलाओं ने सर्वप्रथम पद्मासन के साथ ध्यान किया। योग की शृंखलाओं में सूर्य नमस्कार, गोमुखासन, वज्रासन, भुजंगासन, ताड़ासन आदि से अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर खुद को शामिल किया।

परिंदे ग्राम संगठन की अध्यक्षा दीपा बछेती के नेतृत्व में समूह की पदाधिकारियों ने निर्णय किया कि अब से अपनी बैठक में कुछ समय योगा के लिए भी अवश्य निकालेंगे और योगा के महत्व को समझेंगे और समझाएंगे।

इस अवसर पर शिविर में स्वंय सहायता समूह वासध्येय, नटराजा, नन्दनी, भागीरथी, प्रकृति, पंखुडी नेत्रा की कांति त्यागी, कंचन रावत, अनीशा, आरती त्यागी, दयवती, उर्मिला आदि शामिल रहे। 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments