28.3 C
Dehradun
Wednesday, June 26, 2024
Homeउत्तराखंडकोतवाल के सामने व्यापारियों ने खोली स्मार्ट सिटी के कामों की पोल

कोतवाल के सामने व्यापारियों ने खोली स्मार्ट सिटी के कामों की पोल

 

देहरादून। शहर कोतवाल रितेश शाह के साथ पलटन बाजार में स्मार्ट सिटी के कार्यों की समीक्षा बैठक में व्यापारियों ने स्मार्ट सिटी के कार्यो की पोल खोल कर रख दी। 

 
दून वैली महानगर उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष पंकज मैसोन ने कहा कि बाज़ार में जो छज्जे पिछले साल दीवाली में हाई कोर्ट के आदेश का हवाला देते हुए नगर निगम एवम प्रशासन द्वारा तोड़े गए थे। उ

निर्माण जल्द से जल्द स्मार्ट सिटी के खर्च पर करवाया जाए, ताकि व्यापारियों को बरसात के समय में हो रही दिकतों का सामना ना करना पड़े और उससे निजात मिल सके।

उन्होंने कहा स्मार्ट सिटी एवम नगर निगम की कई बैठकों में यह बात रखी गई थी कि छज्जों का निर्माण स्मार्ट सिटी के खर्च पर ही किया जाएगा। लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही स्मार्ट सिटी, नगर निगम एवम सरकार और प्रशासन द्वारा कोई भी उचित कार्यवाही नहीं कि गई।

व्यापारियों को बहुत ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है और अगर जल्द से जल्द बाज़ार में छज्जों का निर्माण कार्य नहीं किया गया तो व्यापारियों को सड़कों पर उतर कर विरोध करने को मजबूर होना पड़ेगा।

महामंत्री पंकज दीदान ने कहा कि जो पुरानी नालियां है जिसकी वजह से बरसात के समय पानी दुकानों में घुस रहा है। उन नालियों को खुलवाया जाए और जो गलियों कि नालियां नई नालियों से नहीं जुड़ी है उसे जल्द से जल्द जोड़ा जाए।

संरक्षक सुशील अग्रवाल ने कहा कोतवाली से नीचे जो सड़क खोदी गई है उस पर एक पतली परत वाली सड़क डाल दी जाए, जिससे बाज़ार में व्यापारियों एवम ग्राहकों को हो रही दिक्कतों से निजात मिल सके और व्यापारी अपना धंधा कर सके।

 मनन आनंद ने कहा अगर बाज़ार में प्रशासन द्वारा टू व्हीलर बैन किया जाता है तो युवा व्यापारी वर्ग द्वारा इसका विरोध किया जाएगा।

 दिव्य सेठी द्वारा कहा गया कि बाज़ार में बरसात के कारण जो सड़क बार बार बेह रही है। उन टाइल्स को हटा कर के आरसीसी सड़क का निर्माण किया जाए जिससे आने वाले ग्राहकों को, महिलाओं को, बच्चों को बुजुर्गों को आने में इस समय जो असुविधा का सामना करना पड़ रहा है।

इस मौके पर कालू भगत, विनय नागपाल, हरीश विरमानी, हरमीत जायसवाल, राकेश किशोर गुप्ता, मनीष मोनी, विकास वर्मा, मोहित भटनागर, सुरेश गुप्ता, शेखर फुलारा, दीपू नागपाल, अमरदीप सिंह, रोहित बहल, विनीत मिश्रा, भुवन पहलीवाल, सुनील बांगा आदि व्यापारी मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments