36.2 C
Dehradun
Tuesday, May 28, 2024
Homeउत्तराखंडमोहकमपुर माजरी माफी में पेयजल की भारी दिक्कत, जल संस्थान के खिलाफ...

मोहकमपुर माजरी माफी में पेयजल की भारी दिक्कत, जल संस्थान के खिलाफ जबरदस्त आंदोलन की तैयारी

 

देहरादून। उत्तराखंड की अस्थाई राजधानी देहरादून के रायपुर विधानसभातंर्गत वार्ड-67 मोहकमपुर-माजरी माफी के अनेक क्षेत्रों में गत सप्ताह से पेयजल की गंभीर समस्या से आमजनता परेशान है।

केशर जन कल्याण समिति के अध्यक्ष एनके गुसाईं ने इस संबंध में जल संस्थान के महाप्रबंधक को ज्ञापन भेजकर चेतावनी दी है यदि जल्द ही इस समस्या से निजात नहीं दिलाया गया तो विभाग को क्षेत्र की जनता के साथ जबरदस्त आंदोलन झेलने को तैयार रहना होगा। 

अभी तो गर्मियां शुरू ही हो रही हैं ऐसे में भविष्य में ज्यों-ज्यों गर्मी का प्रकोप बढ़ता जाएगा वैसे-वैसे आमजन की दुश्वारियां भी बढ़ती रहेंगी। 

जल संस्थान को पेयजल की इस प्रकार की समस्याओं के समाधान के लिए समय से पूर्व होमवर्क पूरा कर लेना चाहिए था। अभी भी समय है कि निकट भविष्य में पीने के पानी को लेकर कोई भी परेशानी आमजनता को ना हो इसके लिए युद्धस्तर पर काम करने की आवश्यकता है। 

आम जनता अभी से स्वयं के व्यय पर प्राइवेट पेयजल टैंकरों से पानी मंगवाने को विवश है।

पीने के पानी की मुख्य समस्या ओम विहार, महादेवपुरम, मेेेहर एनक्लेव, रतन सिंह पुरम, ऋषि विहार, भुवनेश्वर एक्लेव, माजरी माफी, हरिपुर नवादा, मुख्य मार्ग सहित अनेकों अन्य क्षेत्रों में हो रही हैं।

इस बारे में केशर जन कल्याण समिति के अध्यक्ष एनके गुसाईं की ओर से जल संस्थान के महाप्रबंधक को ज्ञापन भेजा गया है। उन्होंने स्पष्ट कहा यदि जल संस्थान ने शीघ्र समस्या के समाधान की दिशा में उचित व निर्णायक कदम नहीं उठाया तो केशर जन कल्याण समिति आम जनता को साथ लेकर आंदोलन करेगी, जिसकी समस्त जिम्मेदारी आपकी विभाग की होगी। 

 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments