39.2 C
Dehradun
Thursday, May 30, 2024
Homeउत्तराखंडसड़कों की दुर्गति पर मुख्य सचिव कड़क, गड्ढे जल्दी नहीं भरे तो...

सड़कों की दुर्गति पर मुख्य सचिव कड़क, गड्ढे जल्दी नहीं भरे तो अफसरों के खिलाफ होगी एंट्री

 

देहरादून/मिशन न्याय 

देहरादून और मसूरी की सड़कों के बुरे हाल पर मुख्य सचिव डॉ एसएस संधू ने कड़ी नाराजगी जताई है। उन्होंने अफसरों को साफ कहा है कि जल्द ही अगर सड़कों को ठीक नहीं किया गया तो उसके लिए जिम्मेदार अधिकारियों की एडवर्स एंट्री की जाएगी। 

मुख्य सचिव के इस आदेश से बड़े से लेकर छोटे तक के अफसरों में खलबली तो मच गई है लेकिन देखना होगा कि यह अफसर लापरवाही करते हैं या फिर अपना काम जिम्मेदारी से करेंगे और जनता को सड़कों के गड्ढों से निजात दिलाएंगे। 

मुख्य सचिव डॉ. एस. एस. संधु ने बुधवार को सचिवालय स्थित अपने सभागार में मसूरी और देहरादून की सड़कों की स्थिति के सुधारीकरण और गड्ढा मुक्त करने के सम्बन्ध में सभी सम्बन्धित विभागों के साथ बैठक ली।

मुख्य सचिव ने सड़कों की दुर्गति पर नाराजगी जताते हुए सभी विभागों को 2 दिन में (शुक्रवार तक) देहरादून और मसूरी की प्रत्येक सड़क का डेटवाइज कंप्लीशन प्लान तैयार करने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों की जिम्मेदारी तय करते हुए एडवर्स एंट्री भी दिए जाने की बात भी कही।

मुख्य सचिव ने मसूरी में सड़कों के साथ बिछाई गई पेयजल पाइपलाइन में भविष्य में दिए जाने कनेक्शनों के लिए ऐसी व्यवस्था सुनिश्चित किए जाने के निर्देश दिए जिससे दोबारा सड़कें न खोदनी पड़ें।

उन्होंने मसूरी मालरोड के सौंदर्यीकरण के कार्य में भी तेजी लाने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने कहा कि सभी सम्बन्धित विभाग समन्वय बनाकर कार्यों में तेजी लाएं।

मुख्य सचिव ने अधिकारियों को कार्यों का निरीक्षण कर कार्यों में आ रही समस्याओं के समाधान निकाल कर कार्य पूर्ण किए जाने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि वह स्वयं सभी कार्यों की प्रत्येक सप्ताह मीटिंग लेंगे। लापरवाही बरते जाने वाले अधिकारियों की जिम्मेदारी तय की जायेगी, साथ ही ऐडवर्स एंट्री दी जाएगी।

इस अवसर पर सचिव अरविंद सिंह ह्यांकी, जिलाधिकारी देहरादून सीईओ स्मार्ट सिटी श्रीमती सोनिका एवं मुख्य नगर अधिकारी मनुज गोयल सहित अन्य सम्बन्धित विभागों के उच्चाधिकारी भी उपस्थित थे। 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments