19.9 C
Dehradun
Friday, October 7, 2022
Home अपराध बाजार में हड़कंप : चोरी का मंगलसूत्र खरीदने वाला सुनार पकड़ा गया,...

बाजार में हड़कंप : चोरी का मंगलसूत्र खरीदने वाला सुनार पकड़ा गया, टीचर्स-डे वाले दिन दिनदहाड़े विद्या विहार में महिला के साथ हुई थी लूट की वारदात

 

देहरादून/मिशन न्याय  

टीचर्स-डे वाले दिन थाना पटेलनगर पर वादी सुबोध कुमार थपलियाल निवासी विधा विहार फेस-2 समीप आनंद टैन्ट हाउस कोतवाली पटेलनगर देहरादून ने तहरीर दी कि मेरी पत्नी के गले से एक मोटर साईकिल सवार व्यक्ति द्वारा कारगी चौक से कबाड़ी बाजार के बीच जाते समय झपट्टा मारकर सोने का मंगलसूत्र लूटकर भाग गये हैं। इस मामले में पटेल नगर थाने के इंस्पेक्टर सहित 10 पुलिस वालों की टीम ने जी जान लगाकर 24 घंटे के अंदर मामला खोल दिया और लुटेरे को पकड़ने के साथ ही चोरी का मंगलसूत्र खरीदने वाले सुनार को भी दबोच लिया गया। 

दिनदहाड़े एक महिला से चेन लूट की वारदात का पता चलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में पुलिस अधिकारियों के निर्देश के बाद टीम का गठन कर अलग-अलग एंगल से बदमाश की तलाश शुरू कर दी गई।

पुलिस के अनुसार इसी दौरान एक संदिग्ध मोटर साईकिल एवं उसमें बैठे व्यक्ति का पीड़िता द्वारा बताए गये हुलिया से मिलान हुआ, एवं इस मोटर साईकिल के नंबर प्लेट UK07AF-5054 अंकित होना पाया गया ।

मुखबिर खास द्वारा आकर बताया कि आप जिस लुटेरे की तलाश कर रहे हो वह एक स्मैक पीने वाला है तथा पहले भी मो0सा0 चोरी में जेल में रह चुका है तथा अभी भी वह लूट व चोरी जैसे काम करता रहता है, उसी ने परसों लूट की घटना कबाड़ी पुल से पहले वाले पुल के पास की है। 

 

 

पुलिस ने बताया कि मुखबिर से पता चला इस समय वह कबाड़ी पुल के पास कबाड़ी मार्केट वाले रास्ते पर लाल मो0सा0 हंक, जो कि उसने काले रंग की टेपिंग करा रखी है, के साथ खड़ा है। 

यह सूचना मिलते ही पुलिस टीम मुखबिर को साथ लेकर कबाड़ी मार्केट के पास पहुंचे तो मुखबिर द्वारा कुछ दूर पहले ही पुलिस टीम को रोक कर सड़क किनारे खड़े वाहनों के पीछे छिपकर इशारा करते हुए बताया कि वह जो काले रंग की मो0सा0 पर व्यक्ति बैठा है, वह वही व्यक्ति है, जिसने कारगी चौक से कबाड़ी पुल के बीच लूट की घटना को अंजाम दिया था।

इसके बाद पुलिस टीम द्वारा तेजी से जाकर उक्त व्यक्ति को पकड़ने का प्रयास किया गया तो वह मो0सा0 स्टार्ट करके भागने का प्रयास करने लगा, जिसे पुलिस टीम द्वारा घेर कर पकड़ लिया गया।

पुलिस के अनुसार पकड़े व्यक्ति से नाम पता पूछते हुए भागने का कारण पूछा गया तो पकड़े व्यक्ति ने अपना नाम मौ0 कफी पुत्र रौनक अली नि0 कन्हैया बिहार, निकट कारगी ग्रान्ट, थाना पटेलनगर, देहरादून उम्र-22 वर्ष बताई।

उसकी तलाशी ली गयी तो पहने कपड़ों के अलावा कोई अन्य कोई नाजायज वस्तु बरामद नही हुई तथा पकड़े व्यक्ति से पूछताछ की गयी तो पकड़ा व्यक्ति इधर-उधर की बातें करने लगा, इस पर पकड़े व्यक्ति जिस मो0सा0 पर बैठा था, उक्त मो0सा0 का निरीक्षण किया गया तो मो0सा0 पर यू0के0-07 ए0एफ0 5054 की नम्बर प्लेट लगी है तथा चेंसिस नं0-MBLKC13EDAGH02426 व इंजन नं0 KCBEDAGH02173 है तथा मो0सा0 को काली टेपिंग पन्नी से काला करवाया गया है, जिसकी काली पन्नी को थोड़ा सा फाड़कर चैक किया गया तो यह मो0सा0 लाल रंग की HUNK मो0सा0 HERO HONDA कम्पनी की है।

पुलिस ने बताया कि पकड़े व्यक्ति से सख्ती से काली टैपिंग मो0सा0 के बारे में पूंछा गया तो इसने बताया कि साहब मुझसे गलती हो गई है मैने ही परसों दिन में लगभग 02 बजे कारगी चौक से आई0एस0बी0टी0 की तरफ जाते हुए एक मो0सा0 सवार महिला के गले से मंगल सूत्र झपट्टा मारकर छीनकर लूट करके लाया था, जिसका काले रंग की माला खींचा-तानी में टूट गयी थी, तथा आधा अधूरा माला मैंने कहीं रास्ते में ही फेंक दिया था, केवल पैंडल मंगलसूत्र अपने पास रख लिया था।

पुलिस के मुताबिक आरोपी ने बताया मैंने कारगी ग्रान्ट में एक ज्वैलर्स की दुकान पर 14000/- रूपये में बेच दिया था। पैसे मैंने खर्च कर दिये हैं किन्तु आप चलो तो मैं उस ज्वैलर्स की दुकान पर आपको ले जा सकता हूं यह लूट मैने इसी मो0सा0 सं0 यू0के0-07 ए0एफ0 5054 से पीछा करके की थी, जिसको मैने काली पन्नी लगवाकर काले रंग की करवाई थी, जिससे पुलिस मुझे पकड़ न सके।

मो0सा0 सं0 यू0के0-07 ए0एफ0 5054 को मुकदमा उपरोक्त में कब्जे पुलिस द्वारा लिया गया तथा पुलिस टीम द्वारा पकड़े गये व्यक्ति को साथ लेकर कारगी ग्रान्ट पहुँचे तो पकड़े व्यक्ति द्वारा अल सुल्तान ज्वैलर्स की दुकान की तरफ इशारा करते हुए बताया कि यही वो दुकान है, जहां पर मैने लूटा गया मंगलसूत्र का पैंडल बेचा था।

इसके बाद पुलिस ने दुकान के अन्दर जाकर देखा तो एक व्यक्ति दुकान में मौजूद था, जिसे देखते ही पकड़े व्यक्ति ने कहा कि इनको ही मैंने वह मंगलसूत्र का पैंडल बेचा है, इस पर दुकान के मालिक के बारे में पूछा गया तो मौजूद व्यक्ति द्वारा स्वयं की दुकान होना बताया नाम पता पूछते हुए पकड़े व्यक्ति की पहचान करवाई तो दुकान के मालिक द्वारा अपना नाम शाहनवाज पुत्र सुल्तान नि0-मोहल्ला सड़कपार बेहट थाना बेहट जनपद सहारनपुर (उ0प्र0) हाल नि0-कारगीग्रान्ट देहरादून बताया।

पकड़े व्यक्ति को देखकर कहने लगा कि यह व्यक्ति एक मंगलसूत्र का पैंडल, जो लगभग 05 ग्राम का था, लेकर मेरे पास बेचने के लिए आया था, मैंने इससे पैंडल का बिल मांगा तो कहने लगा कि बिल नहीं है, मुझे पैसों की बहुत ज्यादा जरूरत है, मेरे घर में कोई बीमार है तो इसने मुझे अपना आधार कार्ड की छायाप्रति दी तो मैंने मंगलसूत्र का पैंडल रूपये 14000/- देकर खरीद लिया था।

इस पर मंगलसूत्र का पैंडल मांगने पर शाहनवाज द्वारा अन्दर से निकालकर पैंडल दिया गया, जो उक्त मुकदमे से संबंधित होने पर पुलिस द्वारा कब्जे में लिया गया।

अभियोग में धारा 411 भादवि की बढ़ोत्तरी की गयी है। अभियुक्त मो0 कफी पुत्र रौनक अली नि0 कन्हैया बिहार, निकट कारगी ग्रान्ट, थाना पटेलनगर, देहरादून को उसके द्वारा लूट करने व इसकी निशानदेही पर लूट की सम्पत्ति बरामद होने तथा अभियुक्त शाहनवाज पुत्र सुल्तान नि0-मोहल्ला सड़कपार बेहट थाना बेहट जनपद सहारनपुर (उ0प्र0) हाल नि0-कारगीग्रान्ट देहरादून को उसके पास से लूट का माल बरामद होने पर पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया। 

*नाम पता अभियुक्त गण-*

*=========================*

1- मौ0 कफी पुत्र रौनक अली नि0 कन्हैया बिहार, निकट कारगी ग्रान्ट, थाना पटेलनगर, देहरादून उम्र-22 वर्ष ।

2- शाहनवाज पुत्र सुल्तान नि0-मोहल्ला सड़कपार बेहट थाना बेहट जनपद सहारनपुर (उ0प्र0) हाल नि0-कारगीग्रान्ट देहरादून (सुनार) ।

*अभियुक्तगणो से बरामदगी का विवरणः—*
*=========================*

1-मंगलसूत्र पैण्डल-01
2-आधार कार्ड की प्रति-01
3- घटना में प्रयुक्त मो0सा0 न0 UK07AF-5054

*पुलिस टीमः—*
*=========================*

1-श्री सूर्य भूषण नेगी प्रभारी निरीक्षक कोतवाली पटेलनगर जनपद देहरादून ।
2-श्री नवीन चन्द्र जुराल व0उ0नि0 कोतवाली पटेलनगर जनपद देहरादून ।
3-उ0नि0 श्री लोकेन्द्र बहुगुणा चौकी प्रभारी आईएसबीटी कोतवाली पटेलनगर जनपद देहरादून ।
4-उ0नि0 श्री देवेन्द्र कुमार गुप्ता कोतवाली पटेलनगर जनपद देहरादून ।
5-कानि0 रविशंकर झा कोतवाली पटेलनगर जनपद देहरादून ।
6-कानि0 सुनीत कुमार कोतवाली पटेलनगर जनपद देहरादून ।
7-कानि0 आबिद अली कोतवाली पटेलनगर जनपद देहरादून ।
7-कानि0 प्रदीप कुमार कोतवाली पटेलनगर जनपद देहरादून ।
8-कानि0 बृजमोहन सिंह कोतवाली पटेलनगर जनपद देहरादून ।
9-कानि0 विपिन कुमार कोतवाली पटेलनगर जनपद देहरादून ।
10-कानि0 रुसेन्द्र कुमार कोतवाली पटेलनगर जनपद देहरादून ।

RELATED ARTICLES

सावधान : दून के व्यापारियों के लिए बड़ी खबर

  देहरादून/मिशन न्याय  त्योहारी सीजन शुरू हो चुका है। ऐसे में भारी संख्या में लोग अलग-अलग प्रकार की खरीदारी करने के लिए बाजारों में निकलना शुरू...

‘किसी अंधियारे जीवन को रोशन कर गईं रोशन लाल की आंखें’

  -- वरिष्ठ पत्रकार अरुण शर्मा के पिता का पार्थिव शरीर पंचतत्व में विलीन -- - सीएम और उत्तरांचल प्रेस क्लब ने जताया शोक देहरादून/मिशन न्याय उत्तरांचल प्रेस...

होमगार्डों के लिए बड़ी खबर : अब एसएलआर और पिस्टल चलाएंगे होमगार्ड्स

  देहरादून/missionnyaay  उत्तराखंड के होमगार्डों को अब अपनी ड्यूटी के दौरान खुद को कमजोर समझने की जरूरत नहीं है। उनके लिए विभागीय स्तर से जोर शोर...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

सावधान : दून के व्यापारियों के लिए बड़ी खबर

  देहरादून/मिशन न्याय  त्योहारी सीजन शुरू हो चुका है। ऐसे में भारी संख्या में लोग अलग-अलग प्रकार की खरीदारी करने के लिए बाजारों में निकलना शुरू...

‘किसी अंधियारे जीवन को रोशन कर गईं रोशन लाल की आंखें’

  -- वरिष्ठ पत्रकार अरुण शर्मा के पिता का पार्थिव शरीर पंचतत्व में विलीन -- - सीएम और उत्तरांचल प्रेस क्लब ने जताया शोक देहरादून/मिशन न्याय उत्तरांचल प्रेस...

होमगार्डों के लिए बड़ी खबर : अब एसएलआर और पिस्टल चलाएंगे होमगार्ड्स

  देहरादून/missionnyaay  उत्तराखंड के होमगार्डों को अब अपनी ड्यूटी के दौरान खुद को कमजोर समझने की जरूरत नहीं है। उनके लिए विभागीय स्तर से जोर शोर...

जॉर्ज एवरेस्ट से हेलीकॉप्टर उड़ाने के विरोध में नारेबाजी, मसूरी की महिला पार्षद सहित 40 के खिलाफ मुकदमा

  - जिला पर्यटन विकास अधिकारी जसपाल चौहान की तहरीर पर केस दर्ज    देहरादून/missionnyaay    मसूरी के समीप जॉर्ज एवरेस्ट से शुरू हुई हेली सेवा का विरोध करने...

Recent Comments