25.8 C
Dehradun
Monday, June 24, 2024
Homeउत्तराखंडविधायकों के लिए भी नियम : दोनों वैक्सीन लगी हों या rt-pcr...

विधायकों के लिए भी नियम : दोनों वैक्सीन लगी हों या rt-pcr की नेगेटिव रिपोर्ट, तभी मानसून सत्र में होंगे शामिल

 

देहरादून। विधानसभा सत्र के दौरान विधानसभा सदस्यों समेत सभी अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए कोरोना वैक्सीन की डबल डोज लगाए हुए 15 दिन का समय पूरा होने पर या आरटीपीसीआर टेस्ट की नेगेटिव रिपोर्ट होने पर ही विधानसभा परिसर में प्रवेश मान्य होगा। यह बात आज उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने स्वास्थ्य विभाग की अपर सचिव सोनीका से बैठक करने के उपरांत कही।

उच्च अधिकारियों के संग विधानसभा सत्र को लेकर सुरक्षा की बैठक के दौरान निर्णय लिया गया था कि विधानसभा परिसर में प्रवेश करने वाले सभी सदस्यों, अधिकारियों एवं कर्मचारियों को आरटीपीसीआर टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट लाने पर ही परिसर में प्रवेश मान्य होगा। 

बैठक में इस बात पर भी विचार किया गया था कि जिन लोगों को वैक्सीन की डबल डोज लग चुकी है उन्हें बिना आरटीपीसीआर टेस्ट के परिसर में प्रवेश दिया जाए।
इस सम्बंध में विधानसभा अध्यक्ष ने आज अपने कार्यालय कक्ष में स्वास्थ्य के अपर सचिव से बैठक की जिसमें अपर सचिव ने विधानसभा अध्यक्ष को अवगत किया कि सरकार द्वारा एक ऐसी एसओपी जारी है जिसमें डबल डोज लगाये हुए 15 दिन पूरे होने पर लोगों को बिना टेस्ट के राज्य में प्रवेश करने की अनुमति है।

उसी एसओपी का पालन करते हुए विधानसभा सत्र के दौरान भी विधायकों, अधिकारियों कर्मचारियों, मीडिया कर्मियों एवं अन्य आगुंतको को भी बिना टेस्ट के परिसर में प्रवेश करने की अनुमति दी जा सकती है।

विधानसभा अध्यक्ष ने सत्र के दौरान प्रवेश करने वाले सभी आगंतुकों से अनुरोध किया है कि वह अपने कोरोना वैक्सीन की डबल डोज का प्रमाण पत्र अवश्य लेकर आयें जिसको की सत्र के दौरान से पहले 15 दिन पूरे हो चुके हो।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि जिन लोगों को डबल डोज नहीं लगी है उन्हें टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट दिखाना आवश्यक होगा तभी परिसर में प्रवेश की अनुमति प्राप्त होगी। श्री अग्रवाल ने यह भी कहा है कि जिन लोगों को डबल डोज लगाने के बावजूद भी कोई लक्षण दिखाई देते हैं तो भी उन्हें आरटीपीसीआर टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट दिखानी आवश्यक होगी।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments