33.2 C
Dehradun
Friday, June 21, 2024
Homeउत्तराखंडनर्सिंग बेरोजगारों ने सरकार के खिलाफ नारे लगाए थे तो आज जगह-जगह...

नर्सिंग बेरोजगारों ने सरकार के खिलाफ नारे लगाए थे तो आज जगह-जगह उनका सम्मान भी कर रहे

 

टिहरी। संविदा एवं बेरोजगार नर्सिंग अधिकारी महासंघ के द्वारा आज टिहरी गढ़वाल में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी अवतार सिंह तोपवाल राजकीय चिकित्सालय बुराड़ी अस्पताल में सभी नर्सिंग बेरोजगारों द्वारा स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का धन्यवाद प्रेषित किया।

संगठन के जिला उपाध्यक्ष विकास पुंडीर द्वारा बताया गया कि आज हम टिहरी जिले के जिला अस्पताल बौराड़ी में प्रदेश सरकार का धन्यवाद करने के लिए एकत्र हुए हैं। स्वास्थ्य मंत्री  द्वारा 3000 पदों पर नर्सिंग भर्ती को वर्षवार किया गया है जिसमें से 1564 पदों पर 3 जनवरी 2023 को विज्ञापन हुआ था और 12 सितंबर 2023 को 1376 लोगों का चयन हो चुका है।

उनका आजकल पुलिस वेरिफिकेशन चल रहा है जिनकी नियुक्ति होनी बाकी है और चिकित्सा शिक्षा मेडिकल कॉलेज के 1383 पदों का शासनादेश 27 सितंबर 2023 को जारी कर दिया गया है जिसका विज्ञापन बहुत जल्द होने वाला है।

कुल मिलाकर 3000 पदों पर नर्सिंग की भर्ती 12 वर्षो बाद आई है जिसको वर्षवार किया गया है जिससे कि पूरे प्रदेश के अस्पताल और मेडिकल कॉलेज में मरीज और जनता को भरपूर इलाज मिलेगा वही हमारे जिले में भी दूरस्थ क्षेत्रों में स्वास्थ्य के क्षेत्र में एक क्रांतिकारी परिवर्तन देखने को मिलेगा जहां हमारी माताएं बहने छोटी छोटी बीमारी और प्रसव के लिए बहुत दूर-दूर अस्पतालों में पहुंचती हैं उन लोगों को अपने घरों के पास वाले अस्पताल में ईलाज की सुविधा मिलेगी जिससे कि हमारे प्रदेश और सीमांत जनपदों में पलायन रुकेगा और बेरोजगार नर्सिंग साथियों को भारी संख्या में रोजगार प्राप्त हो रहा है।

इसके लिए आज हम सभी संविदा एवं बेरोजगार नर्सिंग अधिकारी टिहरी गढ़वाल के जिला अस्पताल में मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री का धन्यवाद और आभार प्रकट करते हैं।

आज के कार्यक्रम में सभी नर्सिंग साथियों द्वारा पुष्कर सिंह धामी जिंदाबाद, डॉक्टर धन सिंह रावत जिंदाबाद, और नर्सिंग एकता जिंदाबाद के नारे लगाते हुए सभी को मिठाईयां वितरण कर एक दूसरे का मुंह मीठा कर चयनित अभ्यर्थियों को बधाई दी और अपने प्यारे जूनियर्स को जल्द विज्ञापन होने की अग्रिम शुभकामनाएं दी गई ।

आज के कार्यक्रम में विकास पुंडीर, दीपक चौहान, आशीष चौहान, अर्चना रावत, प्रवीन रावत, निशा नेगी, मोनिका चौहान, मधुबाला, पूजा नेगी आदि सैकड़ों की संख्या में नर्सिंग अधिकारी मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments