33.2 C
Dehradun
Friday, June 21, 2024
Homeउत्तराखंडपूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने किया पत्रिका ' यशविता ' का...

पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने किया पत्रिका ‘ यशविता ‘ का विमोचन, बोले पत्रकारिता चुनौती पूर्ण दायित्व

देहरादून। पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा पत्रकारिता एक चुनौती पूर्ण दायित्व है। आज के समय पत्रकारों के समक्ष अधिक जटिलताएं हैं। ऐसे में पत्रकारों की भूमिका और अधिक बढ़ गई है। 
पूर्व सीएम ने मंगलवार को सुबह अपने नेहरू कॉलोनी स्थित कार्यालय में एक संक्षिप्त कार्यक्रम में पत्रिका यशविता का विमोचन किया। 
इस अवसर पर उन्होंने कहा कि पत्रकारिता हमेशा ही एक चुनौती पूर्ण दायित्व रहा है और पत्रकार अपने हितों को पीछे रखकर समाज के हित में निरंतर कार्य करते हैं। रावत ने कहा की वर्तमान में कोरोना के कारण बेहद जटिल परिस्थितियां पैदा हुई हैं।
पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा ऐसे समय में पत्रकारों की भूमिका और बढ़ गई है, पत्रकारों को अपने माध्यमों के जरिए लोगों को जागरूक करने में सक्रिय भूमिका निभानी चाहिए।
पत्रिका की संपादक योशिता पांडेय ने कहा कि इस पत्रिका के माध्यम से उत्तराखंड के ज्वलंत मुद्दों को प्रमुखता से लोगों के सामने रखा जाएगा। इस पत्रिका का उद्देश्य सूचना पहुंचे आपके द्वार।
उन्होंने भरोसा दिलाया कि उनकी पत्रिका आम लोगों से जुड़ी समस्याओं को निरन्तर उठाएगी और लोगों के लिए अभिव्यक्ति का सशक्त माध्यम बनेगी।
पत्रिका के प्रधान संपादक विनय पांडे ने कहा कि हमने पत्रिका की शुरुआत की है, जिसमें जनमानस की आवाज को इस पत्रिका की आवाज बनाई जाएगी।
उन्होंने यह भी कहा की दूरदराज क्षेत्रों से लेकर जन-जन तक पत्रिका को पहुंचाने के लिए हम डिजिटल माध्यम का प्रयोग करेंगे।
कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ पत्रकार इंद्रेश कोहली ने किया। इस अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री के ओएसडी अभय सिंह रावत, अखिलेश सिंह रावत, विक्रम सिंह नेगी, राजकुमार पुरोहित, रविंद्र पेटवाल आदि गणमान्य लोग उपस्थित रहे। 
RELATED ARTICLES

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments