33.2 C
Dehradun
Friday, June 21, 2024
Homeउत्तराखंडमुख्यमंत्री का प्रयास : हरिद्वार में हेलीपैड बनाने के लिए बीएचईएल की...

मुख्यमंत्री का प्रयास : हरिद्वार में हेलीपैड बनाने के लिए बीएचईएल की 4 एकड़ भूमि नि:शुल्क देगा केंद्र

देहरादून। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने नई दिल्ली में केंद्रीय मंत्री सूचना एवं प्रसारण, पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन, भारी उद्योग और सार्वजनिक उद्यम प्रकाश जावड़ेकर से भेंट कर हरिद्वार में हैलीपैड बनाने के लिए बीएचईएल की चिन्हित भूमि 20 वर्ष के लिए निशु:ल्क राज्य सरकार को उपलब्ध कराए जाने का आग्रह किया। इस पर केंद्रीय मंत्री ने 3 से 4 एकड़ भूमि दिए जाने पर सहमति दी।
मुख्यमंत्री ने रेंजर्स कॉलेज ग्राउन्ड राज्य सरकार को हस्तांतरित करने और लालढांग-चिल्लरखाल मार्ग के सुदृढीकरण हेतु NBWL द्वारा सहमति प्रदान किये जाने व परियोजना की स्वीकृति देने के लिए भी केंद्रीय मंत्री को धन्यवाद दिया। लालढांग-चिल्लरखाल मार्ग के सुदृढीकरण हेतु वन भूमि हस्तान्तरण से छूट प्रदान करने का भी अनुरोध किया। 
मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखण्ड के ग्राम विकास विभाग से संबंधित प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत विभिन्न मोटरमार्गों की एनबीडब्ल्यूएल पर्यावरण वन एवं जलवायु मंत्रालय से स्वीकृति की जानी है। मुख्यमंत्री ने केंद्रीय मंत्री से इनकी स्वीकृति के लिए आवश्यक कार्यवाही करनेे का अनुरोध किया। 
इस अवसर पर मुख्य सचिव ओमप्रकाश, अपर मुख्य सचिव आनंदबर्द्धन, सचिव श्रीमती राधिका झा, दिलीप जावलकर, शैलेश बगोली आदि अधिकारी उपस्थित रहे।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments