26.9 C
Dehradun
Sunday, May 26, 2024
Homeउत्तराखंडफुटबॉल रोमांच : फाइनल मुकाबले में पाइनग्रोव स्कूल अतिरिक्त समय में एक...

फुटबॉल रोमांच : फाइनल मुकाबले में पाइनग्रोव स्कूल अतिरिक्त समय में एक गोल से विजयी

– सेलाकुई इंटरनेशनल स्कूल में अखिल भारतीय आईपीएससी गर्ल्स अंडर-17 फुटबॉल, सुब्रतो कप क्वालीफाइंग टूर्नामेंट का समापन समारोह 

 

– इंदौर हिमाचल राजस्थान के खिलाड़ियों ने दिखाई प्रतिभा

 

देहरादून। 2 से 6 अगस्त 2023 तक आयोजित अखिल भारतीय आईपीएससी गर्ल्स अंडर-17 फुटबॉल, सुब्रतो कप क्वालीफाइंग टूर्नामेंट, दिनांक 6 अगस्त को सेलाकुई इंटरनेशनल स्कूल में बड़ी सफलता और उत्साह के साथ संपन्न हुआ।

टूर्नामेंट में उत्कृष्ट प्रतिभा और खेल कौशल का प्रदर्शन करते हुए 10 प्रतिष्ठित स्कूलों ने भाग लिया। फाइनल मुकाबले में पाइनग्रोव स्कूल अतिरिक्त समय में एक गोल से विजयी रहा। 

 

 

भाग लेने वाले स्कूलों में मेजबान स्कूल के साथ विद्या देवी जिंदल स्कूल (हिसार), डेली कॉलेज (इंदौर), मोतीलाल नेहरू स्कूल ऑफ स्पोर्ट्स (राई), बिड़ला बालिका विद्यालय (पिलानी), द लॉरेंस स्कूल (सनावर, हिमाचल प्रदेश), पाइनग्रोव स्कूल (धरमपुर, हिमाचल प्रदेश), मेयो कॉलेज गर्ल्स स्कूल (अजमेर), राजमाता कृष्णा कुमारी गर्ल्स पब्लिक स्कूल (जोधपुर, राजस्थान), और द एमराल्ड हाइट्स इंटरनेशनल स्कूल (इंदौर) शामिल थे।

टूर्नामेंट में लीग कम नॉकआउट आधार पर कड़े मुकाबले खेले गए, जिसमें पहले तीन दिनों में सात मैच आयोजित किए गए। प्रत्येक समूह से सर्वश्रेष्ठ दो-दो टीमें सेमीफाइनल में पहुंचीं। 

 

6 अगस्त, शाम को हुए फाइनल मुकाबले में पाइनग्रोव स्कूल और मोतीलाल नेहरू स्कूल ऑफ स्पोर्ट्स राई के बीच चैंपियनशिप के लिए जोरदार मुक़ाबला हुआ।

फाइनल मुकाबले में पाइनग्रोव स्कूल और मोतीलाल नेहरू स्कूल ऑफ स्पोर्ट्स राई के बीच चैंपियनशिप के लिए जोरदार मुकाबला हुआ। इसमें पाइनग्रोव स्कूल अतिरिक्त समय में एक गोल से विजय रहा।

समापन समारोह के सम्मानित मुख्य अतिथि कर्नल विक्रम कादियान, कमांडेंट आरआईएमसी, देहरादून थे, जिन्होंने अपनी उपस्थिति से इस अवसर की शोभा बढ़ाई।

कार्यक्रम के विशेष अतिथि के रूप में फुटबॉल एसोसिएशन, उत्तराखंड के सचिव उस्मान खान उपस्थित थे।

टूर्नामेंट के उभरते खिलाड़ी का खिताब मेयो कॉलेज अजमेर से काश्वी को प्रदान किया गया।

पाइनग्रोव स्कूल की सुबेक्छा को प्रोमिसिंग युवा गर्ल के रूप में स्वीकार किया गया था।

सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर के लिए प्रतिष्ठित गोल्डन ग्लव्स पुरस्कार का खिताब मोतीलाल नेहरू स्कूल ऑफ स्पोर्ट्स (राई) की दीपिका ने प्राप्त किया।

टूर्नामेंट के शीर्ष स्कोरर के लिए प्रतिष्ठित गोल्डन बूट पुरस्कार विद्या देवी जिंदल स्कूल की श्रीनिधि ने प्राप्त किया, फेयर प्ले पुरस्कार न्यूनतम उल्लंघन और अनुकरणीय खेल कौशल प्रदर्शित करने के लिए मोतीलाल नेहरू स्कूल ऑफ स्पोर्ट्स (राई) को गया जिन्होंने पूरे टूर्नामेंट में एक भी बार नियमों का उल्लंघन नहीं किया।

एक रोमांचक मैच में, पाइनग्रोव स्कूल (धरमपुर, हिमाचल प्रदेश) असाधारण कौशल और टीम वर्क का प्रदर्शन करते हुए विजेता के रूप में उभरे, जबकि मोतीलाल नेहरू स्कूल ऑफ स्पोर्ट्स (राई) ने पूरे टूर्नामेंट में सराहनीय प्रदर्शन करते हुए उपविजेता का स्थान हासिल किया।

ऑल इंडिया आईपीएससी गर्ल्स अंडर-17 फुटबॉल सुब्रतो कप क्वालीफाइंग टूर्नामेंट ने युवा प्रतिभाओं के प्रदर्शन के लिए एक मंच प्रदान किया और देश भर के विद्यालयों को खेल और सौहार्द की भावना से एक साथ आने का अवसर प्रदान किया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments