33.2 C
Dehradun
Friday, June 21, 2024
Homeअपराधदुष्कर्म करने के बाद पता चला मर चुकी थी महिला : दून...

दुष्कर्म करने के बाद पता चला मर चुकी थी महिला : दून में सनसनीखेज हत्याकांड का खुलासा

 

देहरादून। 24 घंटे पहले सेंट्रियो मॉल के पास एक कूड़ेदान के बाहर मिली महिला की डेड बॉडी के मामले में पुलिस ने खुलासा कर दिया।

महिला की हत्या की गई थी और उसके साथ दुष्कर्म की भी पुष्टि हुई है। पकड़े गए आरोपी ने पुलिस के सामने कबूल किया कि उसने नशे की हालत में महिला के साथ दुष्कर्म किया लेकिन जब उसने बाद में देखा तो महिला मरी हुई थी। 

पुलिस के मुताबिक घटना वाले दिन महिला के शव को देखकर स्पष्ट हो रहा था कि उसकी हत्या कर शव को छिपाने के उद्देश्य से कूडेदान के पास डाला गया है । मौके पर फील्ड यूनिट की टीम बुलाकर साक्ष्य संकलन आदि की कार्यवाही की गयी ।

उच्चाधिकारियो द्वारा मौके पर आकर निरीक्षण घटनास्थल किया गया । शव की बरामदगी का स्थल धारा-चौकी होने के कारण संबंधित चौकी द्वारा शव के शिनाख्त के काफी प्रयास किये, परन्तु शिनाख्त नही हो पायी।

कोतवाली नगर की महिला उप-निरीक्षक के द्वारा शव का पंचायतनामा भरकर पोस्टमार्टम हेतु भिजवाया गया तथा शव की शिनाख्त प्रयास करते हुये शव को 72 घंटे के लिये सुरक्षित रखने हेतु संबंधित कर्मचारियों को निर्देशित किया गया।

जांच में हत्या की पुष्टि होने के उपरांत उप-निरीक्षक आशीष रावत चौकी प्रभारी धारा द्वारा कोतवाली डालनवाला पर इस संबंध में मुकदमा दर्ज कर विवेचना व.उ.नि. डालनवाला प्रदीप नेगी द्वारा प्रारंभ की गयी।                                                              

पुलिस के अनुसार मृतका की शिनाख्त मूल निवासी- बिजनौर उत्तरप्रदेश हाल निवासी नालापानी रोड डालनवाला उम्र- 35 वर्ष के रुप में हुयी है। मृतका के परिजनों ने बताया कि उक्त महिला पूर्व में भी समय-समय पर बिना बताये अपने घर से बाहर चली जाया करती थी और काफी समय बाद वापस आया करती थी।

गठित पुलिस टीम द्वारा घटनास्थल के आस पास के सीसीटीवी कैमरों का अवलोकन करते हुए मुखबिर तंत्र को भी सक्रिय किया गया, इसी बीच सीसीटीवी फुटेजों के अवलोकन के दौरान टीम को प्रात: करीब 03 बजे के आस-पास एक व्यक्ति उक्त महिला के शव को घसीटते हुये रोड के विपरीत साईड से लाकर कूडेदान के पास छोडकर जाता हुआ दिखाई दिया।

पुलिस को फुटेज से प्राप्त व्यक्ति के हुलिये के मिलान हेतु टीमो द्वारा आस-पास के लोगो से पूछताछ करने पर ज्ञात हुआ कि फुटेज में दिखाई दे रहा व्यक्ति वहीं पास में ही स्थित सुलभ शौचालय के बगल में बने एक कच्चे के मकान मे रहने वाला तथा सुलभ शौचालय का कर्मचारी राजेश पुत्र मुन्नू उम्र 37 वर्ष निवासी कैनाल रोड, बॉडीघाट नदी किनारे, थाना राजपुर, जनपद देहरादून है।

पुलिस बताये गये हुलिये के व्यक्ति के पास टीम पहुंची तो वो पुलिस को देखकर घबरा गया, जिस पर पुलिस को उस व्यक्ति की भूमिका संदिग्ध लगी। उसके शरीर पर काफी खरौंच के निशान थे, जिनके बारे मे उसने बताया कि झाडियों से उसके शरीर पर खरोंचे आयी है।

दौराने विवेचना जब संदिग्ध राजेश के कमरे की तलाशी ली गयी तो उसके कमरे में खून के दाग दीवार पर पडे मिले तथा रक्तरंजित लोअर और कंबल तथा खून लगा हुआ एक छोटा एलपीजी सिलेण्डर बरामद हुआ।

इसके बाद संदिग्ध राजेश का घटना में सम्मिलित होने का शक यकीन में बदलने पर पुलिस टीम द्वारा उससे गहरायी से पूछताछ की गयी तो उसने अपना अपराध कबूल कर लिया । अभियुक्त को अन्तर्गत धारा- 302, 201 भादवि में रात्रि 09.02 बजे गिरफ्तार किया गया।

*पूछताछ का विवरण*:-

पूछताछ करने पर अभियुक्त ने बताया कि दिनांक 30-07-2023 की रात को करीब 09.00 बजे जब वह रेलवे स्टेशन के पास शराब के ठेके के बाहर शराब पी रहा था तो मृतका भी उसे वहीं पर मिली थी, वह भी वहीं पर शराब पी रही थी ।

पुलिस के मुताबिक दोनों के बीच बातचीत होने के बाद उक्त महिला को वह अपने साथ अपने सुलभ शौचालय के बगल वाले कमरे में लेकर आ गया । कमरे में आने के बाद भी अभियुक्त व मृतका दोनों ने साथ बैठकर फिर से शराब पी ।

पुलिस ने बताया कि नशे मे आने के बाद जब अभियुक्त ने उक्त महिला के साथ जबरदस्ती करने की कोशिश की तो महिला ने विरोध किया और अभियुक्त को काट लिया, जिसके बाद अभियुक्त को बहुत गुस्सा आ गया और नशे में होने के कारण महिला के सिर को 3-4 बार दीवार पे मारा और कमरे में रखे छोटे एलपीजी सिलेण्डर से महिला के सिर व चेहरे पर वार किये, जिससे वह अचेत हो गयी थी । फिर नशे की हालत में ही अभियुक्त ने उसके साथ दुष्कर्म किया ।

पुलिस के अनुसार बाद में नशा कम होने पर उसने देखा कि महिला की मौत हो गयी है तो साक्ष्य छिपाने व बचने के लिए उसने शव को सड़क दुर्घटना की भांति दिखाने के लिए सड़क के किनारे रख दिया था ।

पकड़े गये अभियुक्त राजेश उपरोक्त के द्वारा उक्त महिला के साथ दुष्कर्म करने की बात स्वीकार की गई, जिस पर उक्त अभियोग में धारा 376 भादवि की बढ़ोतरी की गयी है ।

*नाम व पता अभियुक्त*:- राजेश पुत्र मुन्नू नि0 कैनाल रोड, बॉडीघाट नदी किनारे, थाना राजपुर, जनपद देहरादून उम्र 37 वर्ष

*पर्यवेक्षण व निर्देशन*:
01: श्रीमती सरिता डोभाल, पुलिस अधीक्षक नगर
02: श्री अभिनय चौधरी, पुलिस उपाधीक्षक, डालनवाला,
*पुलिस टीम*:-
1. श्री राजेश साह, प्रभारी निरीक्षक कोतवाली डालनवाला देहरादून
2. व0उ0नि0 श्री प्रदीप नेगी, कोतवाली डालनवाला देहरादून
3. उ0नि0 श्री ओम प्रकाश, चौकी प्रभारी हाथीबड़कला, कोतवाली डालनवाला देहरादून
4. उ0नि0 श्री आशीष रावत चौकी प्रभारी धारा, कोतवाली नगर जनपद देहरादून ।
5. हे0का0 417 ना0पु0 भगवान सिंह कठैत, का0 917 ना0पु0 विजय सिंह, का0 1403 ना0पु0 गजेन्द्र सिंह, का0 चालक मोहन राम, कोतवाली डालनवाला देहरादून

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments