37.2 C
Dehradun
Tuesday, May 28, 2024
Homeउत्तराखंडचयन होने के बाद भी 3 महीने से खाली घूम रहे 1376...

चयन होने के बाद भी 3 महीने से खाली घूम रहे 1376 नर्सिंग अधिकारी, जल्द नियुक्ति की उम्मीद को लेकर स्वास्थ्य मंत्री से मिले

देहरादून। संविदा एवं बेरोजगार नर्सिंग अधिकारी महासंघ के प्रतिनिधि मंडल ने स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत के शासकीय आवास यमुना कॉलोनी में अपनी समस्याओं को लेकर मुलाकात की।

संगठन के प्रदेश अध्यक्ष हरिकृष्ण बिजल्वाण ने बताया हमारे चिकत्सा स्वास्थ्य के 1564 पदों पर विज्ञापन होने के बाद 12 सितंबर 2023 को 1376 पदों पर नर्सिंग अधिकारी पद पर चयन पूर्ण कर लिया गया है किंतु पूरे तीन तीन माह बीत जाने के बाद भी अभी तक नियुक्तियां नहीं हो पाई है जिससे युवाओं में भारी रोष व्याप्त है।

संगठन ने स्वास्थ्य मंत्री से जल्द से जल्द नियुक्ति करने की मांग की और चिकित्सा शिक्षा के 1455 पदों पर जो विज्ञापन किया गया है उसको रोक कर उसमें संशोधन की मांग की गई है और 12 दिसंबर से फॉर्म भरने की तारीख को आगे बढ़ाने की प्रार्थना की गई।

स्वास्थ्य मंत्री को अवगत कराया गया कि जब तक स्वास्थ्य के पदों पर नियुक्तियां नहीं हो जाती तब तक चिकित्सा शिक्षा के पदों पर रोक लगनी चाहिए नहीं तो जिन लोगों का चयन स्वास्थ्य विभाग में एक बार हो गया है उन लोगों का चयन चिकित्सा शिक्षा में भी हो जाएगा और स्वास्थ्य विभाग में पद रिक्त रह जाएंगे जिससे कि वर्षवार भर्ती में जूनियर अभ्यर्थी को मौका नहीं मिल पाएगा।

बिजलवान के अनुसार मामले की गंभीरता को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने मामले का तुरंत संज्ञान लेते हुए कल महानिदेशालय में सभी विभागों की एक बैठक बुलाई है।

इस अवसर पर प्रतिनिधिमंडल में रवि सिंह रावत गोविंद सिंह रावत पुष्कर सिंह जीना, नीतू रावत प्रतिमा थपलियाल, रश्मि परमार, अमीता धीमान, नीरज, मीनाक्षी, महिपाल सिंह,प्रियंका सेमवाल, सुमन, रजनी, पूनम, अल्का, हेमा नर्सिंग अधिकारी उपस्थित रहे। 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments