33.2 C
Dehradun
Friday, June 21, 2024
Homeउत्तराखंडअखिल भारतीय श्री चैतन्य गौड़ीय मठ के अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष बने देहरादून में...

अखिल भारतीय श्री चैतन्य गौड़ीय मठ के अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष बने देहरादून में जन्मे विष्णु महाराज

( अखिल भारतीय श्री चैतन्य गौड़ीय मठ के नवनियुक्त आचार्य भक्ति विचार त्रिदंडी स्वामी विष्णु महाराज का माल्यार्पण कर अभिनंदन करते गवर्निंग बॉडी के सदस्य व राष्ट्रीय सचिव शुभ अदिति महाराज। )

देहरादून। देहरादून सहित पूरे उत्तराखंड के लिए यह एक गौरव की खबर है कि देहरादून में जन्मे भक्ति विचार त्रिदंडी स्वामी विष्णु महाराज अखिल भारतीय श्री चैतन्य गौड़ीय मठ के अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए गए हैं।  

मठ के प्रवक्ता जय प्रकाश गुप्ता ने बताया कि मठ के कोलकाता स्थित मुख्यालय में गवर्निंग बॉडी के समक्ष भक्ति विचार विष्णु महाराज की नियुक्ति के विषय में सर्वसम्मति से घोषणा की गई। वह पूर्व आचार्य भागवत महाराज की जगह लेंगे। भागवत महाराज कोविड-19 के कारण जून माह में शरीर छोड़ गए थे। विष्णु महाराज इससे पहले अखिल भारतीय चैतन्य गौड़ीय मठ के राष्ट्रीय महासचिव के पद पर थे। 

मठ के प्रवक्ता गुप्ता के मुताबिक विष्णु महाराज ने वर्ष 1982 से श्री चैतन्य गौड़ीय मठ की सेवा में स्वयं को समर्पित कर दिया था। हिंदी, अंग्रेजी सहित कई भाषाओं के ज्ञानी विष्णु महाराज ने भारत सहित विदेशों में भी श्री चैतन्य गौड़ीय मठ के प्रचार-प्रसार में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने चंडीगढ़ के सेक्टर 20 में स्थित मठ के प्रबंधन का भी कार्यभार देखा। 

उन्होंने बताया कि विष्णु महाराज के श्री चैतन्य गौड़ीय मठ के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष का पद ग्रहण करने के बाद देश और विदेश के श्रद्धालुओं में खुशी की लहर है। सभी जगह मठों में उत्साह का माहौल है और श्रद्धालु एक-दूसरे को मिष्ठान वितरित कर, नृत्य कर खुशियां मना रहे हैं। 

 

RELATED ARTICLES

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments