39.2 C
Dehradun
Thursday, May 30, 2024
HomeUncategorizedनिजी वाहनों के लिए नहीं लाई जाए स्क्रैप पॉलिसी : राजकुमार तिवारी

निजी वाहनों के लिए नहीं लाई जाए स्क्रैप पॉलिसी : राजकुमार तिवारी

 

missionnyay.com 

देहरादून। भारतीय जनता पार्टी महानगर विधि प्रकोष्ठ के संयोजक राजकुमार तिवारी का कहना है कि वाहनों के लिए लागू होने जा रही स्क्रैप पॉलिसी वाहनों को छूट मिलनी चाहिए। 

भारतीय जनता पार्टी महानगर विधि प्रकोष्ठ के संयोजक राजकुमार तिवारी ने केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने स्क्रैप पॉलिसी जो लाई है, जिसमें 15 साल पुराने वाहनों को स्क्रैप पॉलिसी के द्वारा समाप्त कर दिया जाएगा।

उन्होंने अपने पत्र के द्वारा मीडिया के माध्यम से अपने पत्र एनजीटी को संबोधित करते हुए कहा है यह नियम केवल व्यवसायिक वाहनों के लिए तो ठीक हैं परंतु निजी वाहनों के लिए बिल्कुल भी लागू नहीं होने चाहिएं।

हम सभी लोग भली-भांति जानते हैं कि निजी वाहन कितने समय में कुछ ज्यादा नहीं चल पाते हैं अति आवश्यक होने पर ही वह सड़क पर निकलते हैं सरकार को जनता की भावनाओं का ध्यान रखते हुए इस नियम पर संशोधन किया जाए।

उन्होंने कहा निजी वाहन को मेंटेनेंस रखते हैं जिस तरह से हमारे शरीर का यदि कोई अंग बीमार जाता है तो उसका इलाज करके उसको सही करा लिया जाता है।

उन्होंने कहा ठीक उसी तरह वाहन का भी वही पार्ट बदलकर उसे भी ठीक करा लिया जाता है आम व्यक्ति बड़ी मुश्किल से एक-एक पैसा जोड़कर अपनी फैमिली को सुविधा देने के लिए वाहन खरीदता है और उसको मेंटेनेंस करता है।

एनजीटी से अनुरोध करते हुए राजकुमार तिवारी ने कहा कि इस नियमों में थोड़ा बदलाव किया जाए जिससे आम जनमानस की भावनाओं को ठेस ना पहुंचे। 

 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments