35.6 C
Dehradun
Wednesday, May 22, 2024
Homeअपराधमर गई इंसानियत : शव का अंतिम संस्कार करा रहे लोगों पर...

मर गई इंसानियत : शव का अंतिम संस्कार करा रहे लोगों पर हमला, कई घायल

 

# त्रिवेणी घाट पुलिस चौकी प्रभारी ने कुछ ही घंटों के भीतर तीन आरोपियों को दबोचा 

                           

( फाइल फोटो )

 

देहरादून। आप हर रोज सुबह अखबार पढ़ते होंगे और सोशल मीडिया पर भी नेगेटिव खबरों की भरमार रहती है। लेकिन यह खबर इंसानियत को शर्मसार करने वाली है।

विश्व प्रसिद्ध तीर्थ नगरी ऋषिकेश में एक शव का अंतिम संस्कार करा रहे लोगों पर क्षेत्र के ही दर्जनों लोगों ने धारदार हथियारों से हमला कर घायल कर दिया।

हमलावर आरोपी अंतिम संस्कार में शामिल हुए लोगों को वहां पर शव की अंत्येष्टि नहीं करने दे रहे थे। इसका विरोध करने पर सभी के ऊपर जानलेवा हमला कर गई को गंभीर रूप से घायल कर दिया गया।

वारदात की खबर मिलते ही त्रिवेणी घाट पुलिस भी तुरंत मौके पर पहुंची लेकिन तब तक हमलावर फरार हो चुके थे। इस मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने के कुछ ही घंटों के भीतर तीन आरोपियों को दबोच लिया है।

पुलिस केे मुताबिक गत दिवस 28 जुलाई 2022 को कोतवाली ऋषिकेश में वादी ललन झा पुत्र स्वर्गीय बच्ची झा निवासी बीस बीघा गली नंबर 20 बापू ग्राम ऋषिकेश देहरादून ने एक लिखित तहरीर 1-किशन मंडल 2-जितेंद्र 3-अनिल 4-प्रदीप व लगभग 25 लोगों के द्वारा स्वयं व उसके साथियों को धारदार हथियार गंडासे कटार व उनके साथियों के द्वारा लोहे के पाइपों से अंतिम संस्कार में लोगों को बुरी तरह से मारपीट करने गाली गलौच व जान से मारने की धमकी देने के संबंध में दिया।

प्राप्त लिखित तहरीर के आधार पर कोतवाली हाजा पर मुकदमा अपराध संख्या-409/22 धारा-147 148 149 325 323 504 506 आईपीसी बनाम किशन मंडल आदि अभियोग पंजीकृत कर विवेचना प्रारंभ की गई।

त्रिवेणी घाट पुलिस चौकी प्रभारी विनोद कुमार ने बताया कि हमलावर आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु गठित टीम के द्वारा दौरान विवेचना संभावित स्थानों पर लगातार दबिश देते हुए आज दिनांक 29 जुलाई 2022 को मुखबिर खास की सूचना पर तीन अभियुक्तों 1-संदीप 1-जितेंद्र 3-सुनील को चंद्रेश्वर नगर शमशान घाट के पास से गिरफ्तार किया गया।

पुलिस के अनुसार ज्ञात हुआ कि वादी द्वारा एफआईआर में अभियुक्त सुनील का नाम अनिल तथा अभियुक्त संदीप का नाम प्रदीप लिख दिया था जिन का सही नाम पता दर्ज करते हुए गिरफ्तार किया गया।

नाम पता अभियुक्त-
1- संदीप पुत्र मुन्ना सिंह निवासी गली नंबर 18 चंद्रेश्वर नगर थाना ऋषिकेश जनपद देहरादून
2- जितेंद्र पुत्र स्वर्गीय रामवृक्ष वार्ड नंबर 2 चंद्रेश्वर नगर थाना ऋषिकेश देहरादून
3- सुनील पुत्र गणेश्वर निवासी गली नंबर 23 चंद्रेश्वर नगर ऋषिकेश

*पुलिस टीम*-
1-उप निरीक्षक विनोद कुमार, चौकी प्रभारी त्रिवेणी घाट
2-कांस्टेबल तेज सिंह
3-कांस्टेबल विनीत चमोली

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments