39.2 C
Dehradun
Thursday, May 30, 2024
Homeअपराधकमाल की चोरी : दो सगे भाई दिल्ली से ऑटो चोरी करके...

कमाल की चोरी : दो सगे भाई दिल्ली से ऑटो चोरी करके लाए फिर रायवाला के स्कूलों को बनाया निशाना

 

देहरादून। देहरादून के रायवाला क्षेत्र में कमाल की चोरी करने वाले दो सगे भाइयों को पुलिस ने पकड़ा है। सबसे पहले दोनों सगे भाइयों ने मिलकर दिल्ली के नांगलोई इलाके से एक ऑटो चोरी किया। दोनों का दुस्साहस देखिए। दोनों चोर भाई चोरी का ऑटो दिल्ली से लेकर हरिद्वार तक आ गए और पूरे रास्ते में कहीं पर भी पुलिस उन्हें किसी चेक पोस्ट पर पकड़ नहीं पाई। इसके बाद इसी ऑटो से दोनों चोर भाइयों ने मिलकर रायवाला के दो स्कूलों की रेकी की और अलग-अलग तारीख में वहां से चोरी की घटना को अंजाम दिया। लेकिन रायवाला पुलिस की प्लानिंग कामयाब हुई और दोनों आरोपी चोरी के ऑटो और स्कूलों से चुराए गए माल समेत दबोचे गए। 

रायवाला थाना क्षेत्र के राजकीय उ0मा0वि0 गौहरीमाफी की प्रधानाचार्य निशा की ओर से पुलिस को सूचना दी गई कि बीती 24 दिसंबर को रात्रि के समय अज्ञात चोरों द्वारा विद्यालय भवन से 01 सीपीयू, 01 स्कैनर, 01 प्रिंटर, 01 यूपीएस, व एक इण्डक्सन चूल्हा आदि सामान चोरी कर ले गये हैं। इसी तरह दिनांक 30/12/2021 को वादिनी श्रीमती सरिता प्राधानाध्यापक राजकीय प्राथमिक विद्यालय गौहरी प्लाट थाना रायवाला के द्वारा एक लिखित तहरीर दी गयी कि दिनांक-27/12/2021 की रात्रि को अज्ञात चोरों द्वारा विद्यालय भवन की आंगनवाड़ी किचन का ताला तोड़कर गैस सिलेण्डर चूल्हा, 2 पेटी खिलौने, एक लक्ष्मी किट चोरी कर ली गयी है। 

रायवाला क्षेत्र के दो दो स्कूलों में हुई चोरियों से पुलिस में हड़कंप मच गया। इन वारदात का खुलासा करने के लिए रायवाला थाना इंचार्ज भूवनचंद्र पुजारी के नेतृत्व में अलग-अलग टीमों का गठन कर चोरों की तलाश शुरू कर दी गई। 

पुलिस केे मुताबिक बीपी शाम मुखबिर खास द्वारा सूचना के आधार पर ज्ञात हुआ कि जिन चोरों द्वारा गौहरी माफी के स्कूलों में चोरी की गयी है वह लोग ऑटो लेकर चोरी का सामान बेचने जा रहे हैं। मुखबिर खास की सूचना पर यकीन करते हुए पुलिस कर्मचारी गण मुखबिर खास को साथ लेकर निजी वाहन से हाथी गली, मोतीचूर पुल के पास पास पहुंचे तथा बैरियर लगाकर हाथी गली की ओर से आने वाले वाहनों को चैक करने लगे तभी हाथी गली की ओर से एक हरे रंग का ऑटो आता दिखाई दिया, जिसे मुखबिर खास द्वारा इशारा कर बताया कि यह वही ऑटो वाले हैं, जिन्हौने गौहरी माफी के स्कूलों में चोरी की है।

पुलिस के अनुसार सामने से आते ऑटो को हाथ देकर  रोकने का इशारा किया परन्तु ऑटो चालक तेजी से भागने का प्रयास करने लगा, बैरियर लगा होने के कारण ऑटो को मौके पर ही रुकवाकर पकड़ लिया गया।

ऑटो चला रहे व पीछे बैठे लड़के से नाम पता पूछते हुए तलाशी ली गयी तो ऑटो चालक द्वारा अपना नाम नवीन शर्मा पुत्र श्री नामधारी शर्मा नि0 ग्राम छोच्ची तह0 झज्जर, थाना डीगल, जिला झज्जर हरियाणा उम्र-21 वर्ष बताया तथा दूसरे लड़के द्वारा अपना नाम प्रवीन शर्मा पुत्र श्री रामधारी शर्मा नि0 ग्राम छोच्ची, तह0 झज्जर, थाना डीगल जिला झज्जर हरियाणा उम्र-18 वर्ष बताया।

पुलिस ने बताया कि  ऑटो के अन्दर की तलाशी ली गयी तो ऑटो में सिलेण्डर, चूल्हा, कम्प्यूटर प्रिंटर, यूपीएस, सीपीयू एक पेटी इत्यादि रखे थी, जो कि थाना रायवाला में हुयी चोरी की घटनाओं से सम्बन्धित सामान था। 

==============
अभियुक्तगण द्वारा पूछताछ में बताया गया कि हमारे द्वारा *दिनांक 20/12/2021 को नांगलोई दिल्ली में एक ऑटो चोरी किया गया था जिसे लेकर हम लोग दिनांक 21/12/2021 को हरिद्वार पहुंच गये। हमने ऑटो की दिल्ली वाली नम्बर प्लेट निकालकर सर्वानन्द घाट के पास फेंक दी और ऑटो पर फर्जी नम्बर प्लेट UK08TA4724 लगा ली। और ऑटो पर भी पूरा हरा रंग कर दिया। दिनांक-23/12/2021 को मैं और मेरा भाई गौहरी माफी के स्कूलों की रैकी की गयी। तथा दिनांक-24/12/2021 को हमारे द्वारा गौहरी माफी स्थित स्कूल में चोरी की गयी। फिर हमारे द्वारा दिनांक 27/12/2021 की रात्रि को गौहरी माफी के ही दूसरे स्कूल में चोरी की गयी।

पूछताछ में अभियुक्तगण द्वारा बताया गया कि अभियुक्त नवीन हरियाणा में हत्या, ऑटो चोरी में पूर्व में जेल जा चुका है। तथा अभियुक्त प्रवीन ऑटो चोरी, आर्म्स एक्ट में जेल जा चुका है। दोनों ही अभियुक्त अत्यधिक शातिर किस्म के अपराधी हैं।*

*घटना करने का तरीकाः-*
================
अभियुक्तगण द्वारा बताया गया कि हम लोग पहले सुनसान जगहों पर स्थित संस्थानों को चिन्हित करते हैं तथा उन स्थानों पर पूर्व में आकर रैकी कर लेते हैं उसके बाद हम अगले दिन आकर चोरी कर लेते हैं। चोरी करने के लिए हम पहले से चुराये हुए वाहनों की नम्बर प्लेट बदल कर वाहनों का प्रयोग करते हैं।

*नाम-पता अभियुक्तगण :-*
================
01- नवीन शर्मा पुत्र श्री रामधारी शर्मा नि0 ग्राम छोच्ची तह0 झज्जर, थाना डीगल, जिला झज्जर हरियाणा उम्र-21 वर्ष
02- प्रवीन शर्मा पुत्र श्री रामधारी शर्मा नि0 ग्राम छोच्ची, तह0 झज्जर, थाना डीगल जिला झज्जर हरियाणा उम्र-18 वर्ष

*बरामद माल का विवरणः-*
===============
01- काले रंग का HCL कम्पनी का CPU,
02- काले रंग का ZEBRONICS कम्पनी का UPS मय कॉड,
03- सफेद-ग्रे रंग का HP Laser Jet 1020 Plus मय कनेक्टिंग कॉड,
04- काले रंग का HP प्रिंटर-स्कैनर
05-Prestige कम्पनी का इण्डक्शन चूल्हा
06-इण्डेन गैस सिलेण्डर मय बर्नर मय पाईप,
07-ARJUN कम्पनी का सिंगल गैस चूल्हा,
08-मुख्यमंत्री महालक्ष्मी किट, (महालक्षमी किट के अन्दर का सामान)
09- रंग-बिरंगा कम्बल,
10-नीली-सफेद गोल छल्लेदार डिजायन वाली चद्दर
11-तकिया कवर,
12-बोतल 500ml लाल किला मस्टर्ड ऑयल कच्ची धानी सरसों का तेल,
13- Himalaya baby powder,
14- Himalaya शिशु मालिश तेल,
15-Himalaya gentle baby soap,
16- godreg no. 1 साबुन,
17-Active wheel 2 in 1

*पुलिस-टीमः-*
========
01-भुवन चन्द्र पुजारी थानाध्यक्ष रायवाला
02- उ0नि0 ज्योति प्रसाद उनियाल
03- म0उ0नि0 रचना देवरानी
04-कानि0 दिनेश महर
05- कानि0 प्रवीण नेगी
06- कानि0 कुलदीप
07- कानि0 राजीव कुमार
08- कानि0 रविन्द्र पाल 

 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments