36.2 C
Dehradun
Tuesday, May 28, 2024
Homeअपराधसनसनी : खुड़बुड़ा मोहल्ले के दो भाइयों ने मिलकर अपने मामा को...

सनसनी : खुड़बुड़ा मोहल्ले के दो भाइयों ने मिलकर अपने मामा को मार डाला

 

देहरादून। खुड़बुड़ा मोहल्लेेेे के रहने वाले दो भाइयों ने मिलकर अपने सगे मामाा को गला दबाकर मार डाला। इस हत्याकांड को आत्महत्या का रूप देनेेे के लिए मामा के शव के दोनों हाथोंं की नसों को काट दिया और शव को फंदे पर लटका दिया। लेकिन पुलिस की बारीक नजर से हत्यारोपी दोनों भांजेे बच नहीं पाए और पकड़े गए। 

पुलिस केे मुताबिक खुड़बुड़ा मोहल्ला देहरादून से सूचना प्राप्त हुई कि एक व्यक्ति ने आत्महत्या कर ली है। सूचना पर एस आई रवि प्रसाद कवि मय फोर्स के 494 खुड.बुड़ा पहुंचे तो एक व्यक्ति कमरे में मृत अवस्था में पढ़ा था, जिसके दोनों हाथ की कलाइयों पर गहरे चोटों के निशान थे तथा गले में भी निशान थे।

पुलिस के अनुसार परिजनो ने पूछने पर बताया कि साहब इसने हाथ की कलाई काट कर आत्महत्या कर ली है। शव का पंचायत नामा भरकर पोस्टमार्टम हेतु कोरोनेशन अस्पताल भिजवाया गया जहां पर पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों के सुपुर्द किया गया।

पुलिस ने बताया कि मृतक के भाई संजय द्वारा थाने पर अपने भांजे गौरव और राहुल के खिलाफ अपने भाई अमित की रंजीशन हत्या करने का अभियोग पंजीकृत कराया गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मृतक की मृत्यु का कारण लेक्चर मैट्रियल से गला दबाकर होना पाया गया।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पुलिस ने नामजद अभियुक्त गण गौरव व राहुल को दिनांक 15.5.2022 को ही गिरफ्तार कर लिया। अभियुक्त गणों को आज दिनांक 16.5. 2022 को न्यायालय के समक्ष पेश कर जिला कारागार दाखिल किया गया।

*पूछताछ अभियुक्त गण*
_________________________

अभियुक्त गणों द्वारा पूछताछ में बताया गया कि साहब मेरे मामा अमित बचपन से ही हमारे साथ रहता था जो हमारे परिवार का सदस्य था और शराब पीने का आदी था तथा मामा से पुरानी पारिवारिक विवाद और रंजिश के कारण हमारे द्वारा मामा अमित की हत्या करने का प्लान बनाया।

दिनांक 15/5/2022 को रात्रि हमने अपने मामा अमित को बहुत शराब पिलाई तथा सूअर बीमार होने का बहाना बनाकर ऊपर वाले कमरे में ले गए गौरव ने रस्सी से गला दबाया और राहुल ने दोनों हाथों को पकड़ा उन दोनों ने मिलकर अपने मामा की हत्या कर दी फिर उसको आत्महत्या का रूप देने के लिए दोनों ने एक लाल चुन्नी से गले में बांधकर लोहे के पाइप से बांध दिया और उसके हाथों की कलाई को धारदार चाकू से काट दिया क्योंकि पूर्व में भी उसके द्वारा अपने हाथों की कलाइयों को काटा गया था फिर लोग इकट्ठा होने लगे तो हमने मामा के शव को नीचे उतार दीया पुलिस जब मौके पर आई तो हमने कह दिया कि मामा बहुत शराब पीता था व शराब के नशे में उसने अपने हाथ की कलाई को काटकर आत्महत्या कर ली लेकिन गले में निशान होने के कारण हम पकड़े गए।

*नाम पता मृतक*
__________________
अमित पुत्र स्वर्गीय तेजपाल निवासी ग्राम चंदना कोली थाना देवबंद जनपद सहारनपुर उत्तर प्रदेश उम्र 30 वर्ष

*बरामदगी*
_______________________
1. एक आला कत्ल चाकू
2. एक रस्सी
3. एक चुन्नी

*नाम पता अभियुक्त गण*
___________________________
1.गौरव पुत्र स्वर्गीय सूरजपाल उम्र 27 वर्ष निवासी 494 खुर्बुरा मोहल्ला देहरादून 2.राहुल पुत्र स्वर्गीय सूरज पाल निवासी 494 खुर्बुरा मोहल्ला
कोतवाली नगर देहरादून उम्र 20 वर्ष

*पुलिस टीम का नाम*
____________________________
1- विद्या भूषण नेगी प्रभारी निरीक्षक कोतवाली नगर
2- वरिष्ठ उपनिरीक्षक कुलवंत सिंह 3-उप निरीक्षक रवि प्रसाद कवि
4- कांस्टेबल राकेश पवार
5-कॉन्स्टेबल लोकेंद्र
6-कांस्टेबल धीरेंद्र
7-कांस्टेबल रविंद्र

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments