33.2 C
Dehradun
Friday, June 21, 2024
Homeउत्तराखंडअत्यंत दुखद : टीचर्स डे नहीं मनाएंगे प्रदेश के अतिथि शिक्षक, करेंगे...

अत्यंत दुखद : टीचर्स डे नहीं मनाएंगे प्रदेश के अतिथि शिक्षक, करेंगे विधानसभा कूच

 

देहरादून। कितनी दुखद बात है जब पूरा देश 5 सितंबर को शिक्षक दिवस मना रहा होगा, तब उत्तराखंड में माध्यमिक अतिथि शिक्षक एसोसिएशन से जुड़े प्रदेश के अतिथि शिक्षक देहरादून में एकत्र होकर अपनी मांगों को लेकर विधानसभा कूच करेंगे। 

 

सवाल यह उठता है कि अतिथि शिक्षक बार-बार आंदोलन करने को क्यों मजबूर हो रहे हैं ? इस बारे में माध्यमिक अतिथि शिक्षक एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष अभिषेक भट्ट कहते हैं हम लोग 8 साल से अतिथि शिक्षकों को समायोजित करने की मांग कर रहे हैं लेकिन मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री की तरफ से सिर्फ कोरे आश्वासन ही मिल रहे हैं। 

 

अभिषेक कहते हैं कि अतिथि शिक्षकों की मांगे जायज हैं और सरकार ने उनके प्रति आंदोलन करने के बाद हर मर्तबा सकारात्मक रवैया ही अपनाया है। लेकिन इतना समय होने के बावजूद यह स्पष्ट हो रहा है की सरकार हमारी मांगों को गंभीरता से नहीं ले रही है। 

 

माध्यमिक अतिथि शिक्षक एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष अभिषेक भट्ट ने इस बात पर जोर देते हुए कहा प्रदेश भर के अतिथि शिक्षकों को सरकार के नकारात्मक रवैये के कारण टीचर्स डे वाले दिन आंदोलन करने को मजबूर होना पड़ रहा है। 

 

उन्होंने कहा गढ़वाल और कुमाऊं से मातृशक्ति अतिथि शिक्षक भी सभी के साथ मिलकर 5 सितंबर 2023 को देहरादून में रेस कोर्स स्थित बन्नू स्कूल के मैदान में एकत्र होंगे। 

 

( पूर्व की इस वीडियो में भी माध्यमिक अतिथि शिक्षक एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष अभिषेक भट्ट ने बताया था कि उन्हें सरकार की ओर से केवल कोरे आश्वासन ही मिल रहे हैं )

————————————————————————–

 

उसके बाद वहां से जुलूस के रूप में विधानसभा कूच करेंगे। उसके बाद ही आगे की रणनीति भी तय की जाएगी। 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments