29.2 C
Dehradun
Saturday, July 13, 2024
Homeउत्तराखंडअनलॉक : पिकनिक स्पॉट खोलने के बारे में क्या लिया गया निर्णय...

अनलॉक : पिकनिक स्पॉट खोलने के बारे में क्या लिया गया निर्णय ?

 

देहरादून। उत्तराखंड में एक सप्ताह तक कोविड कर्फ्यू को और बढ़ा दिया गया है। लेकिन पिकनिक स्पॉट खोलने के बारे में अभी कोई स्पष्ट निर्णय नहीं लिया गया है। यह भी कहा जा रहा है कि पिकनिक स्पॉट खोलने के बारे में s.o.p. जारी होने पर जानकारी दी जा सकती है। जबकि विशेष तौर पर मसूरी और नैनीताल के व्यापारी मांग कर रहे थे कि सभी पिकनिक स्पॉट को खोला जाए जिससे पर्यटन व्यवसाय बढ़ सके। 

इस बार राज्य सरकार ने अनलॉक प्रक्रिया में काफी छूट दी है। बाजार 6 दिन खुलेंगे मसूरी और नैनीताल में रविवार को भी बाजार खुलेंगे। यहां बाजार मंगलवार को बंद रहेंगे। कोचिंग और जिम सेंटर भी 50 फीसद कैपेसिटी तक खोले जाएंगे। शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने कहा कि स्कूल के बच्चों की कोचिंग क्लास अभी फिलहाल बंद रहेंगी।
उत्तराखंड में कोरोना कर्फ्यू की अवधि मंगलवार 29 जून की सुबह छह बजे समाप्त हो रही है। अब इसे और एक सप्ताह तक यानी छह जुलाई तक बढ़ा दिया गया है। इस संबंध में शासनादेश जल्द जारी होने वाले हैं। फिलहाल इस बार घटते संक्रमण को देखते हुए राहत को बढ़ा दिया गयाहै।
हालांकि अधिकांश व्यापारी, उधमी अन्य जिलों में भी शनिवार और रविवार को बाजार खोलने की मांग कर रहे थे। उनका कहना है कि इस दिन अवकाश होता है। नौकरी पेशा, उद्यमी आदि को भी आवश्यक वस्तु की खरीददारी के लिए समय मिल जाता है। ऐसे में अब सरकार ने छह दिन बाजार खोलने का निर्णय किया है। मसूरी और नैनीताल में पर्यटकों की बढ़ती आमद को देखते हुए दोनों शहरों में रविवार को बाजार खुले रहेंगे।

दूसरी तरफ उत्तराखंड में रविवार की शाम को स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना के 82 नए संक्रमित मिले और दो लोगों की कोरोना से मौत हुई। दोनों मौत देहरादून जिले में हैं। एक दिन पहले शनिवार 26 मई को 164 नए संक्रमित मिले थे। साथ ही पिछले 24 घंटे में 122 लोग स्वस्थ हुए। उत्तराखंड में कोरोना के कुल एक्टिव केस 2465 रह गए हैं। कंटेनमेंट जोन भी 2 से बढ़कर 3 हो गए हैं। यहां एक तरीके से पूर्ण लॉकडाउन है। कोरोना कर्फ्यू की अवधि अब 29 जून की सुबह छह बजे तक है। बाजार खुलने का समय भी सुबह आठ से शाम पांच बजे तक है। अब इसे एक सप्ताह और बढ़ाने की तैयारी है। कर्फ्यू के दौरान शनिवार और रविवार को बाजार पूर्ण रूप से बंदी है। 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments