33.2 C
Dehradun
Friday, June 21, 2024
Homeउत्तराखंडद हैरिटेज स्कूल सीनियर वर्ग के सांस्कृतिक कार्यक्रम में छात्रों ने मचाई...

द हैरिटेज स्कूल सीनियर वर्ग के सांस्कृतिक कार्यक्रम में छात्रों ने मचाई धूम

– डायरेक्टर ट्रॉफी समेत पौराणिक लघु नाटिका व स्ट्रीट जैम पर मोनाल सदन का कब्जा

देहरादून। द हैरिटेज स्कूल में सीनियर वर्ग का वार्षिक सांस्कृतिक कार्यक्रम रंगारंग कार्यक्रमों के बीच धूमधाम से मनाया गया।

सभी छात्र छात्राओं की शानदार प्रस्तुतियों ने उपस्थित सभी जनों को मंत्रमुग्ध करते हुए अपनी ओर आकर्षित किया।

इस दौरान मोनाल सदन ने डायरेक्टर ट्राफी सहित पौराणिक लघु नाटिका व स्ट्रीट जैम स्पर्धा में ट्राफी पर कब्जा किया। वहीं नृत्य प्रतियोगिता में शिवालिक सदन, मंदाकिनी सदन और सागवान सदन को विजेता घोषित किया गया।

यहां द हैरिटेज स्कूल के ऑडिटोरियम में जूनियर वर्ग का रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर स्कूल के चेयरमैन अवधेश चौधरी, निदेशक विक्रांत चौधरी, काउंसलर चारू चौधरी, प्रधानाचार्य डाक्टर अंजू त्यागी, सह संचालिका हरजीत कौर एवं ऋचा शर्मा द्वारा दीप प्रज्जवलित कर सांस्कृतिक कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ किया। 

इस कार्यक्रम के अंतर्गत कक्षा छह से कक्षा 12वीं तक के विद्यार्थियों ने प्रतिभाग करते हुए अपनी अपनी प्रस्तुतियां देते हुए सभी को आकर्षित करने में कोई कसर नहीं छोडी और जमकर वाहवाही लूटी।

इस दौरान कार्यक्रम की पहले चरण में शुरूआत मनोरंजक स्ट्रीट जैम से की गई और जिसमें मंदाकिनी सदन, मोनाल सदन, शिवालिक एवं सागवान सदन के छात्र छात्राओं ने दैनिक उपयोग में लाई जाने वाली वस्तुओं का प्रयोग करके संगीतमय ध्वनि उत्पन्न कर सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित करते हुए सभी को मंत्रमुग्ध किया। 

इस अवसर पर पौराणिक कथाओं पर आधारित लघु नाटिका प्रस्तुत की गई और जिसमें सागवान सदन में महिषासुर मरधन द्वारा आदिशक्ति दुर्गा की महिमा को दर्शाया गया और इस नाटिका ने अमिट छाप छोड़ी।

इसी क्रम में मोनाल सदन के छात्र छात्राओं ने सती बलिदान का मंचन किया। मंदाकिनी सदन ने समुद्र मंथन एवं शिवालिक सदन के छात्र छात्राओं ने हिरण्यकश्यप नाटिका प्रस्तुत कर उपस्थित सभी दर्शकों को तालियां बजाने पर मजबूर कर दिया और सभी को मंत्रमुग्ध किया।

कार्यक्रम के तीसरे चरण में सागवान सदन के छात्र छात्राओं ने अफ्रीकन नृत्य के माध्यम से आदिवासी लोगों के जीवन को शानदार ढंग से दशाया गया। इस अवसर पर मोनाल सदन के छात्र छात्राओं ने अरेबियन नृत्य की शानदार प्रस्तुति दी।

मंदाकिनी सदन की छात्र छात्राओं ने स्पेनिश नृत्य पेश करते हुए समां बांधा और शिवालिक सदन की छात्र छात्राओं ने जापानी नृत्य के माध्यम से सभी को मंत्रमुग्ध किया।

इस अवसर पर स्कूल की काउंसलर चारू चौधरी व प्रधानाचार्य डाक्टर अंजू त्यागी ने निर्णायक की भूमिका निभाई। इस अवसर पर प्रधानार्चा डाक्टर अंजू त्यागी ने कार्यक्रम की प्रशंसा करते हुए कहा कि निर्णायक मंडलों को विजेताओं के नाम घोषित करने में असमंजस्य की स्थिति रही क्योंकि सभी सदनों के छात्र छात्राओं की प्रस्तुतियां बहुत ही शानदार रही।

इस अवसर पर स्कूल के चेयरमैन अवधेश कुमार चौधरी, निदेशक विक्रांत चौधरी, काउंसलर चारू चौधरी, प्रधानाचार्य डाक्टर अंजू त्यागी, सह संचालिका हरजीत कौर, ऋचा शर्मा के साथ ही शिक्षक शिक्षिकायें एवं छात्र छात्रायें उपस्थित रहे। इस अवसर पर कार्यक्रम का संचालन स्कूल के छात्र-छात्राओं ने संयुक्त रूप से बेहतर ढंग से किया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments