26.9 C
Dehradun
Sunday, May 26, 2024
Homeउत्तराखंडविधानसभा अध्यक्ष का आह्वान : प्रदूषण रहित उत्तराखंड के लिए वृक्षों को...

विधानसभा अध्यक्ष का आह्वान : प्रदूषण रहित उत्तराखंड के लिए वृक्षों को कटने से बचाएं

* विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर प्रदेशवासियों को दी शुभकामनाएं 

* कोरोना जैसी महामारी से बचने के लिए पर्यावरण संतुलन आवश्यक 

देहरादून 4 जून। उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल ने ‘विश्व पर्यावरण दिवस‘ के अवसर पर शुभकामनाएं देते हुए प्रदेशवासियों से कोरोना जैसी महामारी को देखते हुए आह्वान किया कि अपने आसपास वृक्षों को कटने से बचाएं। ताकि हमारी भावी पीढ़ी को हम प्रदूषण रहित उत्तराखंड दे सकें। 

विधानसभा अध्यक्ष ने ऑक्सिजन एवं पर्यावरण को संरक्षित रखने और उत्तराखंड को हरा-भरा बनाये रखने की अपील की। उन्होंने कहा प्रकृति को सहेज कर रखना हमारी गौरवशाली परम्परा है, जिसका प्रमाण वृक्षों की पूजा से मिलता है। उन्होंने अपने संदेश में कहा कि यह दिवस हमें मानव और प्रकृति के मध्य बेहतर सामंजस्य की आवश्यकता को रेखांकित करता है। यह दिवस साथ ही यह याद भी दिलाता है कि हम पर्यावरण को संरक्षित रखें। उन्होंने कहा कि कोरोना जैसी महामारी से बचने एवं स्वस्थ जीवन जीने के लिए पर्यावरण संरक्षण बहुत जरूरी हो गया है।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि पर्यावरण संतुलन बिगड़ने से आज जल, वायु, भूमि सभी क्षेत्रों में प्रदूषण एक बड़ी चुनौती के रूप में हमारे सामने है। उन्होंने कहा है कि पर्यावरण प्रदूषण से बचाव के लिए हमें अधिक से अधिक सामाजिक वानिकी-कृषि वानिकी को अपनाना होगा। 

 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments