26.9 C
Dehradun
Sunday, May 26, 2024
Homeउत्तराखंडSJVN के MD ने शिमला में रखी वर्किंग हाइड्रो प्रोजेक्ट के मॉडल...

SJVN के MD ने शिमला में रखी वर्किंग हाइड्रो प्रोजेक्ट के मॉडल की आधारशिला

 

देहरादून। नन्‍द लाल शर्मा, अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक, एसजेवीएन ने कंपनी के कारपोरेट मुख्यालय, शनान, शिमला के समीप निर्माणाधीन जैव विविधता पार्क में 1.3 – किलोवाट जलविद्युत परियोजना के एक वर्किंग मॉडल की आधारशिला रखी। शिलान्यास समारोह में श्री एस. पी. बंसल, निदेशक सिवि और एसजेवीएन के अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे।

 

इस अवसर पर संबोधित करते हुए श्री नन्‍द लाल शर्मा ने कहा कि यह हाइड्रो प्रोजेक्ट मॉडल आमजन को हाइड्रो स्रोतों से ऊर्जा उत्पादन की अवधारणा को बेहतर ढंग से समझने में सहायता करेगा। एसजेवीएन इस जैव-विविधता पार्क का निर्माण 2.97 करोड़ रुपए की लागत से कर रहा है।

इस वर्किंग मॉडल के अतिरिक्‍त डाइवर्सिटी पार्क में एक चिल्ड्रन पार्क और एक फिटनेस पार्क भी होगा। जैव-विविधता पार्क के पूरा होने पर इसे नगर निगम शिमला को सौंप दिया जाएगा।

श्री शर्मा ने बताया कि एसजेवीएन इस जैव विविधता पार्क को अपने कारपोरेट सामाजिक उत्‍तरदायित्‍व पहल के तहत विकसित कर रहा है। उन्होंने दोहराया कि एसजेवीएन हमेशा से समाज के कल्‍याणार्थ प्रतिबद्ध है तथा विश्‍व स्‍तरीय सामुदायिक संपत्तियों का निर्माण कर लोगों को रिहायशी स्‍थानों में हरसंभव सुविधाएं उपलब्‍ध करवाने के लिए कृतसंकल्‍प है।

 

सीएसआर गतिविधियां एसजेवीएन द्वारा एसजेवीएन फाउंडेशन ट्रस्ट के माध्यम से छह शीर्षों नामत: स्वास्थ्य और स्वच्छता, शिक्षा और कौशल विकास, सामुदायिक संपत्तियों का निर्माण, सततशील विकास, स्थानीय संस्कृति और खेल को बढ़ावा देना और प्राकृतिक आपदाओं के दौरान सहायता के तहत संचालित की जा रही हैं। अब तक एसजेवीएन फाउंडेशन ने इन शीर्षों के माध्‍यम से 330 करोड़ रुपए से अधिक का निवेश किया है।

 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments