33.2 C
Dehradun
Friday, June 21, 2024
Homeउत्तराखंडसेलाकुई इंटेरनेशनल स्कूल 8वाँ इन्विटेशनल फुटबॉल टूर्नामेंट, 2023 का शुभारम्भ  

सेलाकुई इंटेरनेशनल स्कूल 8वाँ इन्विटेशनल फुटबॉल टूर्नामेंट, 2023 का शुभारम्भ  

 

– खेल का उद्घाटन मुख्य अतिथि हृषिकेश सिंह, बर्सर सेलाकुई इंटरनेशनल स्कूल के द्वारा टूर्नामेंट की घोषणा की

 

 

देहरादून। 8वाँ छह दिवसीय इन्विटेशनल फुटबॉल टूर्नामेंट 2023 का उद्घाटन सेलाकुई इंटरनेशनल स्कूल में हुआ। इस टूर्नामेंट की मेजबानी सेलाकुई इंटेरनेशनल स्कूल द्वारा खेल प्रतिभाओं को निखारने तथा खेलभावना के साथ खेल प्रतिस्पर्धा का उत्सव मनाने हेतु की जा रही है। 

 

खेल का उद्घाटन मुख्य अतिथि हृषिकेश सिंह, बर्सर सेलाकुई इंटरनेशनल स्कूल के द्वारा टूर्नामेंट की घोषणा की। समारोह में बोलते हुए उन्होंने युवा मन को आकार देने और टीम वर्क तथा दृढ़ संकल्प जैसे मूल्यों को स्थापित करने में खेल की भूमिका पर जोर दिया। 

 

8वाँ इन्विटेशनल फुटबॉल टूर्नामेंट 2023 इन प्रतिभाशाली युवा फुटबॉलरों के लिए खेल के प्रति अपने कौशल और जुनून को प्रदर्शित करने का एक उत्कृष्ट मंच है। यह खेल को बढ़ावा देता है और प्रतिभागियों के बीच सौहार्द और आपसी सम्मान को प्रोत्साहित करता है।

इस टूर्नामेंट का मुख्य आकर्षण मेजबान विद्यालय सहित देश के 10 प्रतिष्ठित विद्यालयों की टीम की भागीदारी होगी, जहाँ देश के युवा प्रतिभावान खिलाड़ी अपने विद्यालय का प्रतिनिधित्व करते हुए अपनी प्रतिभा को निखारेंगे।

भाग लेने वाली टीमों में सागर स्कूल अलवर, मेयो कॉलेज अजमेर, इंडियन पब्लिक स्कूल देहरादून, राष्ट्रीय इंडियन मिलिट्री कॉलेज देहरादून, कासिगा स्कूल देहरादून, पाइनग्रोव स्कूल हिमाचल प्रदेश, वाइनबर्ग एलन स्कूल, मसूरी, सेंट पॉल स्कूल दार्जिलिंग, वेल्हम बॉयज स्कूल देहरादून शामिल हैं। टूर्नामेंट में लीग कम नॉकआउट आधार पर कड़े मुकाबले खेले जाएँगे।

उद्घाटन मैच में मेयो कॉलेज, अजमेर और सागर स्कूल, अलवर के बीच भिड़ंत हुई, जिसमें सागर स्कूल अलवर ने मेयो कॉलेज अजमेर को 4-0 से हराया। दूसरे मैच में विनबर्ग एलन स्कूल, मसूरी ने वेल्हम बॉयज स्कूल से 2-0 से मैच जीता।

पहले तीन दिनों में सात मैच होंगे, जिनमें प्रत्येक समूह से शीर्ष दो टीमें सेमीफाइनल में पहुँचेंगी। सेमीफाइनल के विजेता 16 अगस्त 2023 को ग्रैंड फिनाले में फाइनल के लिए भिड़ेंगे। 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments