39.2 C
Dehradun
Thursday, May 30, 2024
Homeउत्तराखंडअरे ' झंडू बाम ' नहीं, WINJO ने भुवन बाम को ...

अरे ‘ झंडू बाम ‘ नहीं, WINJO ने भुवन बाम को बनाया है ब्रांड एंबेसडर

 

 

‘सोशल गेमिंग’ की शुरुआत, इसके विकास और प्रसार की अगुआई विनजो ने की है, जिसमें ऑनलाइन गेम के विकास को बाहरी दुनिया से जुड़ने के लिए एक मीडियम के तौर पर इस्तेमाल किया जाना भी शामिल है. सिर्फ 3 सालों में 75 मिलियन से ज़्यादा यूज़र्स तक पहुंच बनाने वाले विनजो ने भारत की गेमिंग कम्युनिटी के लिए अनगिनत नए रास्ते खोल दिए हैं.

पारंपरिक तरीकों से आगे जाकर ऑनलाइन गेमिंग एक इंटरैक्टिव स्पेस के रूप में उभरा है, जिसने फिल्म और म्यूजिक जैसे एंटरटेनमेंट के मेनस्ट्रीम बिजनेस को पीछे छोड़ दिया है. विनजो जैसे इंडस्ट्री लीडर ने सुपरस्टार भुवन बम के साथ हाथ मिलाया है, जोकि अनेकों बार बेहद आसानी से जनता से जुड़ने के अपने टैलेंट का प्रदर्शन कर चुके हैं. इस गठजोड़ के बाद अब कम्युनिटी के साथ-साथ इंडस्ट्री की साझेदारी और विकास को एक नए लेवल पर जाना ही जाना है.

यह अहम बात बहुत कम ही लोग जानते हैं कि भारत मोबाइल गेम के लिए सबसे बड़ा बाजार है और दुनिया भर में की जाने वाली डाउनलोडिंग में से 40þ भारत में की जाती है. इससे भारत की सोशल गेमिंग कम्युनिटी की अहमियत का पता चलता है.

इस ब्रांड गठजोड़ का हिस्सा बनकर भुवन अपने पार्टनर विनजो के साथ अपने विशाल यूज़र बेस और लाखों दूसरे लोगों के लिए यूनिक कंटेंट तैयार करेंगे. इस तरह से इस गठबंधन का सही फायदा उठाया जा सकेगा. उनका लाजवाब टैलेंट और बड़े पैमाने पर लोगों का ध्यान खींचने की क्षमता वास्तव में विनजो की पहुंच और 12 स्थानीय भाषाओं में 6 से ज़्यादा फ़ॉर्मेट में इसकी खास पेशकश को सही मायनों में पूरा करती है.

विनजो का विजन भारत में भारत और अन्य स्थानों के लिए गेम्स को विकसित करना है और यह सहयोग इसमें दिलचस्पी लेने वाले लोगों, डेवलपर्स और प्रतिभाशाली पेशेवरों को शिक्षित और आकर्षित करके इसे हकीकत बनाने के प्रोसेस में तुरुप का पत्ता साबित होने जा रहा है.

विनजो के को-फाउंडर सौम्या सिंह राठौर का इस एसोसिएशन पर बात करते हुए कहना है, “भुवन हमारे दौर के सबसे बड़े डिजिटल स्टार्स और बेस्ट एंटरटेनर्स में से एक है. उन्होंने टीटू मामा, बंचो, मास्टरजी जैसे 20 से ज़्यादा दिलचस्प कैरेक्टर्स निभाए हैं और इनमें से हर एक कैरेक्टर अलग तरह के ऑडियंस को अपने साथ जोड़ता है. यह काफी हद तक वैसा ही है, जैसे विनजो का एक ही प्लेटफॉर्म पर 100 से ज़्यादा गेम की व्यक्तिगत पेशकश. अगर यह कहा जाए तो गलत नहीं होगा कि भुवन के रूप में हमें एक नहीं बल्कि 20 ब्रांड एंबेसडर मिले हैं. यह स्वर्ग में बनी जोड़ी जैसा गठबंधन है.”

“ऑनलाइन गेमिंग भारत की लगातार बढ़ती इंडस्ट्री का एक अहम हिस्सा बन चुका है और विनजो ने बहुत थोड़े से समय में इस कम्युनिटी के लिए अनेक नए आयाम बनाए हैं. यूज़र्स के बारे में उनकी गहरी समझ और यूज़र्स को उनकी पसंद का कंटेंट उपलब्ध कराना, इससे विनजो को बड़े पैमाने पर यूज़र्स तक पहुंचने और उनसे जुड़ने में काफी मदद मिली है.

उनके पास एक अनोखा और जाना माना प्लेटफॉर्म है और मैं कुछ रोमांचक कंटेंट तैयार करने और हमारे यूज़र्स के साथ जुड़ने के लिए इस जोश से भरे ग्रुप में शामिल होने को उत्साहित हूं“, कहते हैं भुवन बाम.

विनजो के ब्रांड वैगन में जुड़ने वाला भुवन सबसे नया नाम है. इससे पहले हाल ही में विनजो ने कंटेंट क्रिएटर कैरी मिनाटी को ब्रांड एंबेसडर के रूप में अपने साथ जोड़ा है और फिल्म ’83’ के साथ स्पोर्ट्स ब्रांड पार्टनर के रूप में साझेदारी की है.

विनजो ने हाल ही में वीवो प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) की दो खास टीमों, बंगाल वारियर्स और गुजरात जायंट्स के साथ स्पांसरशिप और पटना पाइरेट्स के लिए एसोसिएट स्पांसरशिप का एलान किया है. विनजो ने ओगिल्वी के ग्लोबल चीफ क्रिएटिव ऑफिसर, पीयूष पांडे के साथ मिलकर अपना कई भाषाओं का ब्रांड कैम्पेन भी शुरू किया है। 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments