33.2 C
Dehradun
Friday, June 21, 2024
Homeउत्तराखंडखुशखबरी : स्टाफ नर्सेज महासंघ के संविदा बेरोजगारों को जल्द मिलेगी नौकरियां...

खुशखबरी : स्टाफ नर्सेज महासंघ के संविदा बेरोजगारों को जल्द मिलेगी नौकरियां : स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत

देहरादून। स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने संविदा बेरोजगार स्टाफ नर्सेज महासंघ के प्रतिनिधिमंडल को भरोसा दिलाया कि वे बहुत जल्द प्रदेश के अस्पतालों में सेवाएं देंगे।

संविदा बेरोजगार स्टाफ नर्सेज महासंघ का प्रतिनिधिमंडल स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत को उनके शासकीय आवास यमुना कॉलोनी पर मिला।

संगठन के प्रदेश अध्यक्ष हरिकृष्ण बिजल्वाण ने बताया कि हमारी नर्सिंग की भर्ती 12 वर्षों बाद आई है और 3 साल से हमारी भर्ती प्रक्रिया चल रही है और चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड के द्वारा डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन का कार्य 30 मई से शुरू हो कर 30 जून को संपन्न हुआ।

बिजलवान ने बताया कि 30 जून के बाद पूरे 2 महीने होने को आए हैं किंतु हमारा परिणाम घोषित नहीं किया गया है। पूरे प्रदेश में अभी आपदा और डेंगू के कारण अस्पतालों में मरीजों की संख्या बहुत अधिक बढ़ गई है किंतु हमारे अस्पताल और मेडिकल कॉलेज में नर्सिंग अधिकारी के पद रिक्त पड़े हैं, जिससे कि पूरे प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था पर बहुत अधिक भार पड़ रहा है।

संगठन ने जल्द से जल्द नर्सिंग अधिकारी के 1564 पदों पर परिणाम घोषित करने के लिए और शेष बचे 1383 पदों पर जल्द वर्षवार करते हुऐ विज्ञापन जारी करने की मांग की।

संगठन के प्रदेश अध्यक्ष हरिकृष्ण बिजलवान के मुताबिक स्वास्थ्य मंत्री द्वारा तुरंत संज्ञान लेते हुए चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड के अधिकारियों से वार्ता की गई।

उन्हें तुरंत परिणाम घोषित करने के लिए निर्देशित किया गया और शासन के अधिकारियो को चिकित्सा शिक्षा के पदों को कैबिनेट में लाने को निर्देशित किया गया। 

इसके उपरांत संगठन के कार्यकर्ता और प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्यों द्वारा चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड में भी अधिकारियों से वार्ता की गई। 

 

अधिकारियों द्वारा यह भी बताया गया कि नर्सिंग अधिकारी भर्ती प्रक्रिया का कार्य युद्ध स्तर पर किया जा रहा है।

सभी बेरोजगार नर्सिंग अधिकारी धैर्य बना कर रखें और बहुत जल्द प्रदेश को 1564 पदों पर नर्सिंग अधिकारी प्राप्त होंगे और प्रदेश के अस्पतालों में अपनी सेवाएं देंगे। 

संगठन के प्रतिनिधिमंडल द्वारा स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत, चयन बोर्ड के अध्यक्ष डीएस रावत, सचिव गरिमा रोंकली और परीक्षा नियंत्रक जुयाल को धन्यवाद प्रेषित किया। 

इस अवसर पर प्रतिनिधिमंडल में संगठन के प्रदेश सचिव गोविंद सिंह रावत, प्रदेश उपाध्यक्ष पुष्कर सिंह जीना, कोषाध्यक्ष रवि सिंह रावत, नीतू रावत, प्रतिमा थपलियाल, अलका नेगी चौहान, हेमा नेगी, अमिता धीमान, मोनिका, हेमा, मीनाक्षी, नीरज, आशीष, विकास, अनिल, प्रमोद, वंदना, महिपाल, सुमन, रजनी आदि मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments