39.2 C
Dehradun
Thursday, May 30, 2024
Homeउत्तराखंडदेहरादून फोटोग्राफर्स एसोसिएशन अपने जरूरतमंद साथी की कन्या विवाह के लिए देगी...

देहरादून फोटोग्राफर्स एसोसिएशन अपने जरूरतमंद साथी की कन्या विवाह के लिए देगी 51 हजार रुपए

 

देहरादून। फोटोग्राफर्स एसोसिएशन की साल की पहली बैठक संपन्न हुई। बैठक में तय किया गया कि रजिस्टर्ड सदस्य जो की आर्थिक रूप से जरूरतमंद हैं उनकी कन्या के विवाह के लिए ₹51000 का आर्थिक सहयोग संस्था द्वारा दिया जाएगा,  जिसके लिए एक 5 सदस्यीय कमेटी तय की गई है जो अपनी राय एसोसिएशन के समक्ष रखेगी। जिसके बाद ऐसे परिवार को संस्था सहयोग करेगी। 

बैठक में चर्चा के बाद एसोसिएशन के अध्यक्ष बीरेंद्र रावत ने बताया कि अब एसोसिएशन की सदस्यता को दो वर्ष के लिए किया गया है। प्रत्येक दो वर्ष बाद ही नवीनीकरण किया जाएगा। वर्ष 2024 से 2026 के लिए जो भी एसोसिएशन में रजिस्ट्रेशन होंगे उनके लिए आधार और आयुष्मान कार्ड अनिवार्य किया गया है। 

उन्होंने बताया कि आकस्मिक रूप से बीमार व्यक्ति या किसी दुर्घटना में चोटिल एसोसिएशन के सदस्य की आर्थिक सहायता के लिए भी अलग से पांच सदस्यीय कमेटी बनाई गई है जो की परिस्थिति के अनुसार संभव सहायता करेगी।

इस अवसर पर बताया गया की देहरादून फोटोग्राफर्स एसोसिएशन के अभी तक 500 से ज्यादा सदस्य हैं जो की प्रोफेशनल फोटोग्राफर्स हैं और इस कार्यकाल के दौरान सदस्यों की संख्या बढ़ाकर 800 तक ले जाने का लक्ष्य रखा गया है।

एसोसिएशन समय-समय पर फोटोग्राफर्स के हित में कई कार्यक्रम करती रहती है। जिसमे स्वास्थ्य शिविर लगाने के साथ ही फोटोग्राफर्स के उत्थान के लिए नई नई तकनीकों को लेकर विभिन्न प्रकार की वर्कशॉप्स भी किए जाते रहे हैं वहीं उन्होंने बताया कि पूरे साल डेंगू ग्रस्त फोटोग्राफरों को ब्लड की व्यवस्था भी कराई गई थी। 

बैठक के दौरान एसोसिएशन के प्रधान बीरेंद्र रावत के साथ सचिव जोगेश खन्ना, कोषाध्यक्ष परमीत सिंह, उपाध्यक्ष दिलबाग सिंह, अनिल प्रजापति, विकास कपूर, राकेश डोभाल, शिशुपाल रावत, नितेश अग्रवाल आदि मौजूद थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments