37.2 C
Dehradun
Tuesday, May 28, 2024
Homeउत्तराखंड' द हेरिटेज ' स्कूल के बच्चों ने मनवाया अपनी प्रतिभा...

‘ द हेरिटेज ‘ स्कूल के बच्चों ने मनवाया अपनी प्रतिभा का लोहा

 

– जूनियर स्कूल मैथ क्विज अंतर सदनीय प्रतियोगिता में शिवालिक व सागवान सदन अव्वल

देहरादून। जूनियर स्कूल मैथ क्विज अंतर सदनीय प्रतियोगिता में शिवालिक सदन एवं सागवान सदन ने अपने अपने वर्ग में जीत दर्ज करते हुए पूरे अंक हासिल करते विजेता होने का गौरव हासिल किया। 

यहां न्यू रोड स्थित द हैरिटेज स्कूल परिसर में जूनियर स्कूल मैथ क्विज अंतर सदनीय प्रतियोगिता में स्कूल को चारों सदनों के कक्षा दो से कक्षा पांच के छात्र छात्राओं ने प्रतिभाग किया।

कक्षा दो से तीन के वर्ग में सभी से शानदार एवं रोचक सवाल किये गये और इस दौरान शिवालिक सदन के छात्र छात्राओं ने सर्वाधिक सवालों का बेकाकी से जवाब दिया और अपने इन बेबाकी सवालों के जवाब देने में सर्वाधिक अंक हासिल कर विजेता होने का गौरव हासिल किया। 

 कक्षा चार से पांच के एक अन्य वर्ग में सभी सदनों के छात्र छात्राओं से शानदार, रोचक और तथ्यपरक सवाल किये गये और इस दौरान बेहतर और शानदार प्रश्नों के जवाब देने के लिए सागवान सदन के के छात्र छात्राओं ने सर्वाधिक सवालों का उत्तर दिया और जिसके साथ ही सागवान सदन ने सर्वाधिक अंक हासिल किये और विजेता घोषित किया गया।

इस अवसर पर वहीं दूसरी ओर सब जूनियर अंतर सदनीय फुटबाल प्रतियोगिता का मैच मोनाल सदन व शिवालिक सदन के बीच सेमीफाइनल मैच खेला गया और मैच में मोनाल सदन के अनुभवी खिलाड़ी राघव ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम के लिए दो गोल दागकर मैच को 2-0 से जीतकर फाइनल में प्रवेश किया। कल फाइनल मैच खेला जायेगा।

 दूसरी ओर जूनियर अंतर सदनीय बैडमिंटन प्रतियोगिता में मंदाकिनी सदन के खिलाड़ियों ने शानदार खेल का परिचय देते हुए 2-0 से जीत दर्ज कर फाइनल में प्रवेश किया और कल 25 अप्रैल को फाइनल मैच खेला जायेगा।

इस अवसर पर क्विज प्रतियोगिता के विजेताओं को स्कूल की काउंसलर चारू चौधरी एवं प्रधानाचार्य डाक्टर अंजू त्यागी ने ट्राफी और प्रमाण पत्र प्रदान कर सम्मानित किया।

इस अवसर पर स्कूल की काउंसलर चारू चौधरी ने गणितीय क्विज प्रतियोगिताओं और खेलों का जीवन में महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि अच्छा और स्वस्थ जीवन जीने के लिये खेलों को दिनचर्या का अहम हिस्सा बनाना चाहिये और तेज दिमाग मैथ के प्रति होना चाहिए ताकि हम अपनी कार्यशक्ति का भी विकास कर सके।

इस अवसर पर स्कूल के चेयरमैन चौधरी अवधेश कुमार, निदेशक विक्रांत चौधरी, काउंसलर चारू चौधरी, प्रधानाचार्य डाक्टर अंजू त्यागी सहित अन्य शिक्षक शिक्षिकायें एवं छात्र छात्रायें उपस्थित रहे।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments