25.8 C
Dehradun
Monday, June 24, 2024
Homeउत्तराखंडभारतीय वैश्य महासंघ के वैश्य युवक युवतियों के सप्तम परिचय सम्मेलन में...

भारतीय वैश्य महासंघ के वैश्य युवक युवतियों के सप्तम परिचय सम्मेलन में प्राप्त हुए 500 आवेदन

देहरादून। भारतीय वैश्य महासंघ देहरादून की ओर से आज अतिथि भवन रेसकोर्स चौक में विवाह योग्य वैश्य युवक युवतियों के सप्तम परिचय सम्मेलन का आयोजन किया गया। 

दीप प्रज्वलन से हुआ शुभारंभ 

                                           

आज सर्वप्रथम प्रदेश अध्यक्ष विनय गोयल, प्रदेश संयोजक राजेंद्र गोयल महानगर अध्यक्ष विनोद गोयल, संरक्षक राजीव गर्ग, महिला अध्यक्ष रीता अग्रवाल के साथ ही जीएमएस मंडल के संजय गुप्ता, संजय गर्ग, शिखर कुच्छल महावीर गुप्ता ने दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। 

गणेश वंदना ने मन मोहा

कुमारी स्मृद्धि वर्मा ने मंच पर गणेश वंदना पर सुंदर नृत्य कर सभी का मन मोह लिया। 

लगभग 500 आवेदन पत्र हुए प्राप्त

प्रदेश अध्यक्ष विनय गोयल ने कहां संस्था द्वारा यह सप्तम परिचय सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें लगभग 500 आवेदन प्राप्त हुए हैं। लगभग 350 से अधिक युवकों के आवेदन एवं युवतियों के लगभग 140 से अधिक आवेदन प्राप्त हुए हैं जो अपने उत्तराखंड प्रदेश के साथ ही दिल्ली मुंबई बिहार हिमाचल के साथ ही गाजियाबाद मेरठ मुजफ्फरनगर समस्तीपुर आदि से आवेदन आए हैं।

उन्होंने कहा उत्तराखंड प्रदेश में एकमात्र हमारे संगठन द्वारा ही यह रचनात्मक प्रयास किया जा रहा है की मनपसंद वर वधु का चुनाव एक ही छत के नीचे हो जाए।

उन्होंने आज के माहौल पर चर्चा करते हुए कहा कि पूर्व में नाते रिश्तेदार चित परिचित एक दूसरे के विवाह में सहयोग करते थे लेकिन वर्तमान में जो वातावरण है यह व्यवस्था अब प्राय लुप्त हो रही है, जिस कारण योग्य वर वधु पर नहीं मिल पा रहे हैं। जिस कारण यवक युवतियों की विवाह की उम्र भी बढ़ती जा रही है।

इसमें ज्यादा परेशानियां अभिभावकों को आ रही हैं जो चाहते हैं कि जल्द से जल्द ही हमारे सामने ही हमारे बच्चों के विवाह संस्कार हो जाए संस्था को इसमें सफलता भी मिली है। इन परिचय सम्मेलनों के माध्यम से लगभग सैकड़ों युवक युवतियां अपना-अपना घर बसा कर सुखद गृहस्थ जीवन व्यतीत कर रहे हैं

परिचय सम्मेलन 2024 स्मारिका विमोचन 

जिन्होंने आवेदन किए थे उन सभी को संकलन कर परिचय सम्मेलन 2024 स्मारिका नाम की पत्रिका में संकलन कर आज कार्यक्रम स्थल पर ही इसका विमोचन कर आवेदकों को स्मारिका वितरित की गई

श्री हनुमान चालीसा पाठ

जीएमएस मंडल के शिखर कुच्छल व ज्योति वर्मा द्वारा सामूहिक रूप से सामूहिक हनुमान चालीसा का पाठ वह मधुर भजन के साथ मधुर गाने सुना कर सभी को आनंदित कर दिया।

सांस्कृतिक कार्यक्रम

बीच-बीच में प्रतिभा डांस अकादमी के बच्चों ने सुंदर नृत्य प्रस्तुत कर सभी को मंत्र मुग्ध कर दिया। 

इस अवसर पर कार्यक्रम में अग्रवाल समाज के अध्यक्ष कमलेश अग्रवाल, अंतराष्ट्रीय वैश्य सम्मेलन के प्रदेश अध्यक्ष रामगोपाल, महामंत्री दीपक सिंघल, विशाल गुप्ता, हरीश मित्तल, सतीश कंसल, सुनील अग्रवाल, आनंद स्वरूप गुप्ता, चंद्रगुप्त विक्रम, राजीव गर्ग, डीसी बंसल, पार्षद अजय सिंघल के साथ ही काशीपुर, ऋषिकेश, हरिद्वार, रामनगर आदि के पदाधिकारी व प्रतिनिधियों ने भी अपने शुभकामनाएं दीं। 

लगभग 109 जोड़ों का प्रथम परिचय 

कार्यक्रम स्थल पर ही लगभग 109 जोड़ों ने एक दूसरे से परिचय प्राप्त कर आगे बातचित बढ़ाने की शुरुआत की जन्मपत्री का मिलन भी आचार्य विप्र एवं कंप्यूटर द्वारा कार्यक्रम स्थल पर किया जा रहा था। 

परिचय सम्मेलन का उद्देश्य है परिवारों को मिलाना

अंत में प्रमुख वक्ताओं ने अपने संबोधन में कहा कि इन परिचय सम्मेलन का मुख्य उद्देश्य परिवारों को एक दूसरे से मिलवाना होता है जिसमें इस प्रकार के कार्यक्रम मील का पत्थर साबित होते हैं संगठन निकट भविष्य में भी इसी प्रकार के रचनात्मक कार्यक्रम करता रहेगा।

इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष विनय गोयल, प्रदेश महिला अध्यक्ष रीता अग्रवाल, संयोजक राजेंद्र गोयल, महानगर अध्यक्ष विनोद गोयल के साथ ही महावीर गुप्ता, अजय गर्ग, मनोज गोयल, आदेश गर्ग, अनिल गोयल, विनीत सिंघल, जीएमएस मंडल के संजय गर्ग, संजय गुप्ता, शिखर कुच्छल आनंद मोहन आदि के साथ मातृशक्ति उपाध्यक्ष अन्नू गोयल, मिनाक्षी अग्रवाल, किरन गोयल, मधु गर्ग, रीना सिंघल, पूजा सिंघल, प्रीती गुप्ता, नीरा मित्तल, सीमा गोयल, मिथलेश गुप्ता, मीनू गोयल, अंजू अग्रवाल, चारू गोयल, रंजना गुप्ता, रेणु अग्रवाल, आभा गोयल, पद्ममा गोयल, अरुणा गोयल आदि उपस्थित रहीं।  

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments