36.2 C
Dehradun
Tuesday, May 28, 2024
Homeउत्तराखंडरानी पोखरी के उमेद सिंह नेगी की माता के अंतिम संस्कार में...

रानी पोखरी के उमेद सिंह नेगी की माता के अंतिम संस्कार में पुलिस ने निभाई रिश्तेदारों की भूमिका

देहरादून। एक तो खून के रिश्ते भी पानी बनते जा रहे हैं। उस पर कोरोना महामारी की ऐसी दहशत हो गई है कि लोग रिश्तेदारी में किसी के सामान्य देहांत पर भी शामिल नहीं हो रहे हैं। ऐसी ही एक घटना देहरादून के रानीपोखरी क्षेत्र में हुई। वहीं के निवासी उमेद सिंह नेगी की माता जी का देहांत हो गया तो अंतिम संस्कार के लिए उन्होंने अपने रिश्तेदारों को बुलाया। लेकिन कोई नहीं पहुंचा। इससे परेशान नेगी ने अंत में पुलिस से मदद मांगी।

 

पुलिस ने ऐसे समय में अपनी पुलिसिया छवि को तोड़ते हुए शानदार भूमिका निभाई और स्थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ मिलकर उमेद सिंह नेगी की माता का अंतिम संस्कार कराने में पूरा सहयोग दिया।

विस्तार से जानकारी के अनुसार आज दिनांक 29 अप्रैल 2021 को आपातकालीन सेवा 112 के माध्यम से उमेद सिंह नेगी नामक व्यक्ति द्वारा थाना रानीपोखरी पर सूचना दी गई कि उनकी माता जी का देहांत हो गया है। उनके द्वारा अपने परिजनों को अपनी माता के अंतिम संस्कार के लिए कहा गया, लेकिन कोविड संक्रमण के डर से कोई भी रिश्तेदार अंतिम संस्कार के लिए नहीं आ रहा है, तथा वह अकेले हैं। सब जगह से मायूस होकर उनने पुलिस को कॉल किया है।

सूचना मिलते ही थाना रानीपोखरी पुलिस कॉलर के घर पर पहुंची तथा ग्राम प्रधान सुधीर रतूड़ी, बीडीसी मेंबर जीवन चौहान, संदीप जायसवाल, सुमित कुमार, मुकेश कुमार आदि स्थानीय व्यक्तियों की सहायता से कॉलर की माताजी के शव को वाहन की व्यवस्था करा कर पूर्णानंद घाट मुनी की रेती ले जाया गया तथा पूर्ण धार्मिक रीति से शव का अंतिम संस्कार कराया गया।

 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments