33.2 C
Dehradun
Thursday, May 30, 2024
Homeउत्तराखंडबेरोजगारों पर लाठीचार्ज के मामले में कई अफसरों पर गिरी गाज

बेरोजगारों पर लाठीचार्ज के मामले में कई अफसरों पर गिरी गाज

 

 

देहरादून। 8 व 9 फरवरी को बेरोजगारों पर हुए लाठीचार्ज के मामले में गढ़वाल आयुक्त की जांच रिपोर्ट के आधार पर अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने डीजीपी को निर्देश जारी करते हुए एसएसआई. कोतवाली प्रभारी, चौकी प्रभारी, धारा चौकी, निरीक्षक, एलआईयू, देहरादून को अन्यत्र तबादला करने के निर्देश दिए हैं। इस प्रकरण की फिर से जांच पुलिस के किसी वरिष्ठ अधिकारी से कराये जाने का निर्णय लिया गया है।

डीजीपी अशोक कुमार को लिखे पत्र में 8 व 9 फरवरी को हुए लाठीचार्ज व पथराव की जांच आयुक्त गढ़वाल मण्डल से करायी गयी, जिसके द्वारा जांच अधिकारी / आयुक्त, गढ़वाल मण्डल द्वारा अपनी जांच आख्या 9 मार्च को शासन को सौंपी। जांच में पुलिस / प्रशासन द्वारा प्रदर्शन के दौरान किये गये हल्के बल प्रयोग को कानून एवं शान्ति व्यवस्था बनाये रखने हेतु उचित ठहराया गया है।

पत्र में लिखा है कि उच्च न्यायालय, नैनीताल द्वारा भी 9 फरवरी 2023 की घटना के सम्बन्ध में तल्ख टिप्पणी की गयी है कि हिंसा फैलाने वाले व्यक्तियों के विरूद्ध उचित एवं कठोर कार्यवाही किया जाना सुनिश्चित किया जाय।

अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने कहा है कि इस प्रकरण की पुनः विस्तृत / तथ्यात्मक जांच पुलिस के किसी वरिष्ठ अधिकारी से कराये जाने का निर्णय लिया गया है तथा जांच अधिकारी / आयुक्त, गढ़वाल मण्डल की जांच आख्या को दृष्टिगत रखते हुए प्रकरण में लापरवाही बरतने वाले एस०एस०आई. कोतवाली प्रभारी, चौकी प्रभारी, धारा चौकी, निरीक्षक, एल0आई0यू0, देहरादून को अन्यन्त्र स्थानान्तरित करने के सम्बन्ध में आवश्यक कार्यवाही करना सुनिश्चत करें।

 

उत्तराखण्ड बेरोजगार संघ के सदस्यों / छात्रों को धरने से हटाये जाने के सम्बन्ध में पुलिस द्वारा की गई कार्यवाही एवं दिनांक 09.02.2023 को घंटाघर क्षेत्र, देहरादून के आस-पास उत्तराखण्ड बेरोजगार संघ के सदस्यों / छात्रों द्वारा किये जा रहे प्रदर्शन के बीच असामाजिक तत्वों द्वारा प्रदर्शन के दौरान की गई तोड़-फोड़ / पथराव एवं प्रदर्शन के दौरान पुलिस / प्रशासन द्वारा की गई कार्यवाही की घटना की जांच आयुक्त को सौंपी गई थी।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments