36.2 C
Dehradun
Thursday, May 30, 2024
Homeउत्तराखंडडॉक्टर बबीता सहोत्रा कोरोना से जूझ रहे लोगों की मदद को आगे...

डॉक्टर बबीता सहोत्रा कोरोना से जूझ रहे लोगों की मदद को आगे आई, दवाइयां और भोजन की मदद

देहरादून। भारतीय जनता पार्टी की महिला मोर्चा की प्रदेश मंत्री डॉक्टर बबीता सहोत्रा कोरोना महामारी से जूझ रहे लोगों की मदद को आगे आई हैं। ऐसे समय में जब लोग कोविड-19 के मरीजों से दूर रह रहे हैं वही खुद बबीता मरीन बस्तियों में जाकर लोगों को दवाई बांट रही हैं और जिन्हें भोजन की आवश्यकता है उन्हें खाना भी दे रही है।

डोभालवाला प्राथमिक चिकित्सालय मे पथरिया पीर निवासी मनीषा नामक महिला को काफी समय से दस्त व कमजोरी, सर दर्द की शिकायत थी चिकित्सालय ले जाकर डॉक्टर नौटियाल से उपचार करवाया। दवाइयां उपलब्ध करवाई। डॉक्टर बबीता सहोत्रा ने बताया कि पथरिया पीर मलिन बस्ती भाग 2 में काफी दिनों से लोगों को दस्त होने की शिकायत आ रही थी उन्होंने बस्ती में जाकर जो लोग इस रोग से ग्रस्त हैं उन्हें ओआरएस घोल के पैकेट बांटे और जागरूक किया कि अपने हाथों को साफ रखें साबुन से धोएं पानी उबालकर पिए।

उन्होंने सैनिटाइजर का इस्तेमाल करने की सलाह दी और कहा कि अपने घर में रहे सुरक्षित रहें। क्षेत्रवासी दीपू ने बताया कि बस्ती में एक हफ्ता पहले से गंदला पानी में आ रहा है इस पर डॉक्टर बबीता द्वारा जल संस्थान के संबंधित अधिकारी अनिल गुप्ता से फोन पर वार्ता की गई।

उन्होंने कहा कि गंदला पानी पीछे से ही आ रहा है परंतु आज शाम से पानी सही आएगा। डॉक्टर बबीता सहोत्रा द्वारा बताया कि बद्रीनाथ मंदिर आंगनबाड़ी में आज बच्चों का टीकाकरण हो रहा था वहां जाकर भी उन्होंने निरीक्षण किया तो पाया कि वहां सैनिटाइजर नहीं था उन्होंने वहां सैनिटाइजर उपलब्ध करवाया संबंधित आंगनवाड़ी इंचार्ज कोमल वह आशा वर्कर उषा रावत एनम को कहा कि कोविड-19 का पालन करते हुए टीकाकरण करें। डॉक्टर बबीता का कहना है कि क्षेत्र में यदि किसी को भी कोई जरूरत होती है या विभाग के अधिकारी उनकी बात ना सुन रहे हो तो वह सीधा उनसे संपर्क कर सकते हैं।

 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments