33.2 C
Dehradun
Friday, June 21, 2024
Homeउत्तराखंडएनएसएस के लक्ष्य गीत से शुरू हुआ चकराता महाविद्यालय में कार्यक्रम

एनएसएस के लक्ष्य गीत से शुरू हुआ चकराता महाविद्यालय में कार्यक्रम

 

देहरादून। श्री गुलाब सिंह राजकीय महाविद्यालय चकराता की राष्ट्रीय सेवा योजना का सात दिवसीय विशेष शिविर ग्राम ठाणा में शुरू हो गया। सोमवार को शिविर का शुभारंभ एनएसएस के लक्ष्य गीत ‘उठें समाज के लिए उठें-उठें…!’ से हुआ।

कार्यक्रम अधिकारी डा.सुमेर चंद ने शिविरावधि में आयोजित होने वाली कार्य योजना प्रस्तुत करते हुए कहा कि इस वर्ष शिविर में जी-20 के कार्यक्रमों पर भी फोकस रहेगा।

मुख्य अतिथि ग्राम प्रधान वीरेंद्र जोशी ने शिविर की सफलता की शुभकामनायें देते हुए कहा कि शिविर आयोजन से ग्राम में जागरूकता का माहौल बनता है। प्राचार्य प्रो.के.एल.तलवाड़ ने एनएसएस के ध्येय वाक्य ‘नाॅट मी बट यू’ की व्याख्या करते हुए कहा कि यह कार्यक्रम समाज सेवा के माध्यम से विद्यार्थियों के व्यक्तित्व विकास से जुड़ा है और निस्वार्थ सेवाभाव का परिचायक है।

सहायक कार्यक्रम अधिकारी डा.आराधना भंडारी ने बताया कि 20 से 26 मार्च तक चलने वाले इस विशेष शिविर में कौशल विकास और एण्टी ड्रग्स से जुड़े कार्यक्रम भी प्रमुखता से आयोजित किये जायेंगे।

इस अवसर पर पीटीए अध्यक्ष प्यारेराम तोमर,बलबीर तोमर,खुशीराम जोशी,राजेन्द्र जोशी,जयपाल जोशी,सालिगराम, सरदार चौहान,अजवीर चौहान, डा.नरेश चौहान, डा.जितेंद्र दिवाकर, डा.श्याम कुमार, डा.जश्री थपलियाल, डा.स्वाति शर्मा,डा.पवन भट्ट, डा.पूजा रावत, डा.सरन सिंह, अंकुर शर्मा,रोशन बख्श, छात्र संघ अध्यक्ष अरविंद चौहान व अर्जुन सिंह सहित शिविरार्थी छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments