39.2 C
Dehradun
Thursday, May 30, 2024
Homeउत्तराखंडउत्तराखण्ड पत्रकार महासंघ के रंगोत्सव का शानदार आगाज 

उत्तराखण्ड पत्रकार महासंघ के रंगोत्सव का शानदार आगाज 

 

नन्हे कलाकारों की प्रस्तुति ने समा बांधा 

देहरादून। उत्तराखण्ड पत्रकार महासंघ के रंगोत्सव का शानदार आगाज आज देहरादून में धूमधाम से हुआ जिसमें नन्हे मुन्नों की बेहतरीन प्रस्तुति के साथ हर उम्र के लोगों को रंगों की मस्ती के साथ पहली बार झूमते देखा।

कचहरी रोड़ स्थित एक होटल में आयोजित कार्यक्रम की शरुआत अतिथियों द्वारा दीप प्रज्वल्लित से की गई।

इस मौके पर मुख्य अतिथि डॉ.एस. फारुख ने कार्यक्रम में बोलते हुए कहा कि होली का पर्व सीधे मानवीय दृष्टिकोण को दर्शाता है। 

त्योहार को सभी लोग चाहे वो किसी भी धर्म के हो मनाते है। इसलिए देश में अमन चैन कायम है। उन्होंने यूक्रेन और रूस का हवाला देते हए कहा कि एक ही मजहब के लोग होते हए भी युद्ध के हालात को अंजाम देना ठीक नही है। ऐसे में एकता भाईचारा होना जरूरी है। 

अपने सम्बोधन में बोलते हुए कार्यक्रम के मुख्य वक्ता एवं वरिष्ठ पत्रकार डॉ. देवेंद्र भसीन ने महान कवि नीरज के रस भरी कविताओं के जरिये कार्यक्रम को और भी मदहोश बना दिया। 

रिटायर्ड कैप्टन जेबी कार्की ने विशिष्ठ अतिथि के रूप‌ में बोलते हुए महासंघ को पत्रकार हितों का बड़ा संगठन बताया।

उन्होंने महासंघ के कार्यक्रम की सराहना करते हुए भविष्य में अपना सहयोग प्रदान करने का आह्वान किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे निशीथ सकलानी ने महासंघ की पूरी टीम का मनोबल बढ़ाते हुए जिला इकाई को एकजुट होकर कार्य करने व परस्पर बेहतर संवाद बनाने का आह्वान किया।

इस बीच महासंघ के वरिष्ठ साथी एवं विशिष्ट अतिथि सुशील चमोली ने जिले की टीम को कार्यक्रम की सफलता का श्रेय दिया।

महासंघ की वरिष्ठ कार्यकर्ता बीना उपाध्याय ने कविता के रूप में अपनी सुंदर प्रस्तुति दी।
महासंघ के जिलाध्यक्ष राजीव मैथ्यू व जिला महासचिव ने मंच पर आसीन सभी अतिथियों का माल्या अर्पण व स्मृति चिन्ह भेंट कर उनका सम्मान किया।

कार्यक्रम का संचलन कर रहे प्रदेश सचिव सुभाष कुमार व जिला संरक्षक नरेश रोहिला ने सँयुक्त रूप से संचालन कर मंचासीन अतिथियों व पदाधिकारियों को आमंत्रित हेतु सम्बोधित किया।

मंच पर जिला उपाध्यक्ष राकेश भट्ट व प्रदेश कोशाध्यक्ष दीपक गुसाईं ने नन्हे कलाकारों को मंच पर बुलाकर अतिथियों द्वारा सम्मानित कराया।

होली समारोह में नृत्य व गायन के जरिये नन्हे कलाकारों की प्रस्तुतियों ने समा बांधा।

महासंघ की जिला कोषाध्यक्ष टीना वैश्य व इन्देश्वरी ममगाई व विनोद ममगाई ने नन्हे कलाकरों को मंच पर लाने हेतु प्रोत्साहित किया।

कार्यक्रम में संगठन मंत्री कृपाल सिंह बिष्ट ने साथी कलाकारों का उत्साह वर्धन करते उनकी उपलब्धियों पर प्रकाश डाला।

इस दौरान उन्होंने सभी को होली की शुभकामनाएं दीं। समारोह में महासंघ के जिला उपाध्यक्ष पंकज भार्गव, कैलाश सेमवाल, शुभम ठाकुर, अनुराधा शर्मा व प्रचार सचिव राजेंद्र सिंह सिराडी, शादाब त्यागी के अलावा विनायक कुलाश्री, दिनेश उपमन्यु, सरोजनी सकलानी, तिलक राज, हेमेंद्र मालिक, प्रेम लता भरतरी, अनुराधा शर्मा, भारती, अंजना रोहिला आदि लोगो की उपस्थिति ने कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई। 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments