26.9 C
Dehradun
Sunday, May 26, 2024
Homeउत्तराखंडउत्तरांचल प्रेस क्लब के बहुद्देशीय भवन का निर्माण तत्काल शुरू करने के...

उत्तरांचल प्रेस क्लब के बहुद्देशीय भवन का निर्माण तत्काल शुरू करने के निर्देश

 

– डीएम डॉ. आर. राजेश कुमार ने पहले क्लब पदाधिकारियों से की मंत्रणा, फिर अधिकारियों संग किया मौका मुआयना 

देहरादून। उत्तरांचल प्रेस क्लब के बहुद्देश्यीय बहुमंजिले भवन निर्माण संबंधी मुख्यमंत्री की घोषणा पर शीघ्र अमल के लिए जिलाधिकारी डॉ. आर. राजेश कुमार ने बुधवार को प्रेस क्लब पदाधिकारियों के साथ शिविर कार्यालय में बैठक कर चर्चा की। इसके पश्चात डीएम ने अधिकारियों व क्लब पदाधिकारियों के साथ प्रेस क्लब भवन व परिसर का स्थलीय निरीक्षण भी किया। उन्होंने भवन निर्माण कार्य शीघ्र शुरू कराने के अधिकारियों को निर्देश दिए।
उत्तरांचल प्रेस क्लब के बहुमंजिले भवन में मौजूदा से अधिक क्षमता का ऑडिटोरियम, कांफ्रेंस हॉल, कार्यालय, स्पोट्र्स रूम, मनोरंजन कक्ष, जिम व बाहर से आने वाले पत्रकारों के लिए अतिथि गृह का निर्माण प्रस्तावित है। 30 मई 2017 को इसके लिए शिलान्यास भी किया गया था, लेकिन स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के कारण इसमें अड़चन आईं और काम शुरू नहीं हो पाया। पिछले माह में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शीघ्र प्रेस क्लब भवन निर्माण शुरू कराने का आश्वासन दिया था। बीते रोज प्रेस क्लब का प्रतिनिधिमंडल इस संबंध में मुख्य सचिव डॉ. एसएस संधु से भी मिला और उनसे इस मामले में हो रहे विलंब के बारे में बताया। मुख्य सचिव डॉ. संधु ने इस संबंध में विशेष प्रमुख सचिव (सूचना) अभिनव कुमार से बात की। इसके तत्काल बाद विशेष प्रमुख सचिव (सूचना) अभिनव कुमार ने डीएम डॉ. आर. राजेश कुमार को क्लब भवन निर्माण के संबंध में शीघ्रता से अग्रिम कार्रवाई के निर्देश दिए।
दोपहर डीएम ने कैंप कार्यालय में प्रेस क्लब पदाधिकारियों के साथ निर्माण से संबंधित सभी व्यवहारिक व तकनीकी पहलुओं पर विस्तार से चर्चा की। उन्होंने स्मार्ट सिटी लि. के अधिकारियों से जानकारी मांगी कि क्या स्मार्ट सिटी के कार्यों से उत्तरांचल प्रेस क्लब या प्रेस क्लब के कार्यों से स्मार्ट सिटी लि. के कार्यों में किसी प्रकार की कोई समस्या तो नहीं है? इस पर स्मार्ट सिटी लि. के अधिकारियों ने किसी प्रकार की कोई समस्या न होने की बात कही। डीएम ने स्मार्ट सिटी लि. के संबंधित अधिकारियों को तत्काल प्रेस क्लब के पदाधिकारियों के साथ अलग से बैठक करने के निर्देश दिए।
प्रेस क्लब में मौका-मुआयना के दौरान डीएम डॉ. आर. राजेश कुमार ने प्रेस क्लब के पदाधिकारियों को बजट की उपलब्धता के अनुसार निर्माण कार्य को यथाशीघ्र प्रारंभ करने को कहा। उन्होंने एडीएम (वित्त एवं राजस्व) केके मिश्रा को कार्य को गतिमान करने के लिए बजट की उपलब्धता की जानकारी करने और कार्यदायी एजेंसी पीडब्ल्यूडी व प्रेस क्लब पदाधिकारियों के बीच समन्वय बनाने के निर्देश दिए। इस दौरान एडीएम (वित्त एवं राजस्व) केके मिश्रा, सहायक निदेशक (सूचना) बद्री चंद, स्मार्ट सिटी लि. के सीजीएम पदम कुमार, प्रेस क्लब अध्यक्ष जितेन्द्र अंथवाल, महामंत्री ओपी बेंजवाल, पूर्व अध्यक्ष नवीन थलेड़ी, कोषाध्यक्ष नवीन कुमार, वरिष्ठ पत्रकार राकेश खंडूरी, देवेंद्र नेगी व विनोद पुंडीर मौजूद रहे। इससे पूर्व पहली बार प्रेस क्लब कार्यालय पहुंचने पर डीएम डॉ. आर. राजेश कुमार का क्लब पदाधिकारियों ने पुष्प गुच्छ भेंटकर स्वागत किया।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments