28.3 C
Dehradun
Wednesday, June 26, 2024
HomeUncategorizedपीडब्लूडी के प्रमुख हरिओम शर्मा 30 जून को होंगे रिटायर, नए एचओडी...

पीडब्लूडी के प्रमुख हरिओम शर्मा 30 जून को होंगे रिटायर, नए एचओडी के लिए वरिष्ठता क्रम में एजाज अहमद का नाम सबसे आगे

देहरादून। लोक निर्माण विभाग के प्रमुख हरिओम शर्मा 30 जून को रिटायर होने जा रहे हैं। उनके रिटायरमेंट के बाद नए एचओडी की ताजपोशी होनी है, जिसके लिए तैयारियां शुरू हो गई हैं।

इस पद के लिए हरिओम शर्मा के बाद जो नाम सामने आ रहे हैं, उनमें सबसे पहले पौड़ी रीजन के चीफ इंजीनियर एजाज अहमद वरिष्ठता क्रम में सबसे आगे हैं। नियमानुसार अगर निर्णय लिया गया तो एजाज अहमद ही लोक निर्माण विभाग के अगले प्रमुख होंगे। एजाज अहमद के बाद दूसरे नंबर पर अल्मोड़ा रीजन के चीफ इंजीनियर प्रमोद कुमार सिंह और तीसरे नंबर पर डीके यादव का नाम है। हालांकि 30 जून से पहले इन तीनों नामों में से एक नाम पर अंतिम निर्णय कर लिया जाएगा। अब देखना यह होगा कि प्रदेश सरकार नियमानुसार वरिष्ठता क्रम में और अनुभवी चीफ इंजीनियर का चुनाव कर किसके सिर पर पीडब्ल्यूडी का ताज पहनाती है।

एजाज अहमद, चीफ इंजीनियर पौड़ी रीजन

एजाज अहमद वर्तमान में पौड़ी रीजन के चीफ हैं। बीती सात फरवरी को रैणी गांव में आई आपदा के बाद उन्होंने लोक निर्माण विभाग की क्षतिग्रस्त हुई सड़कों और पुलों का जिम्मा उठाते हुए एक सप्ताह के भीतर संपर्क को बहाल किया। इसके अलावा हाल ही में उन्होंने सरकारी अलॉटमेंट मिलने पर 2018 में देहरादून यूपीएससी कॉलेज से एमबीए इन इन्फ्राट्रक्चर में भी किया है।
——————————-

 

प्रमोद कुमार सिंह, चीफ इंजीनियर, एनएच अल्मोड़ा

चीफ इंजीनियर एजाज अहमद के बाद वरिष्ठ अधिकारियों में प्रमोद कुमार सिंह हैं, जिनको पीडब्ल्यूडी का एचओडी बनाया जा सकता है. इस वक्त प्रमोद कुमार एनएच (अल्मोड़ा) रीजन के चीफ इंजीनियर हैं. प्रमोद कुमार सिंह को भी बतौर इंजीनियर पर काम करते हुए अच्छा अनुभव है।
————————————-

डीके यादव, चीफ इंजीनियर

हल्द्वानी में चीफ इंजीनियर पीडब्ल्यूडी डीके यादव का नाम भी चर्चाओं में है। डीके यादव ने साल 1990 में उत्तर प्रदेश में लोक निर्माण विभाग में सेवा शुरू की. राज्य गठन के समय वह ऋषिकेश में कार्यरत थे. तो वहीं, इसके बाद वह उत्तरकाशी, हरिद्वार और प्रदेश के अन्य कई क्षेत्रों में सेवाएं दीं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments