36.2 C
Dehradun
Tuesday, May 28, 2024
Homeअपराधशर्मनाक : दून पुलिस का कारनामा, ग्रामीणों पर फायरिंग करने वाले बदमाशों...

शर्मनाक : दून पुलिस का कारनामा, ग्रामीणों पर फायरिंग करने वाले बदमाशों की पिस्टल बिना कार्रवाई कर दी वापस

 

 

– एसएसपी ने लिया सख्त एक्शन, दून की बिधौली पुलिस चौकी के पूरे स्टाफ को हटाया 

देहरादून। तीन दिन पहले देहरादून के प्रेम नगर थाना क्षेत्र में बिधौली इलाके में कुछ बदमाशों ने ग्रामीणों के साथ मारपीट कर उन पर फायरिंग कर दी थी। इस घटना में प्रेम नगर पुलिस का एक शर्मनाक कारनामा सामने आया है।

जानकारी के अनुसार ग्रामीणों ने हिम्मत दिखाकर बदमाशों की पिस्टल छीन ली थी और बिधौली पुलिस को सौंप दी थी। लेकिन पुलिस ने बिना कार्रवाई करे दूसरे दिन ही वह पिस्टल फायरिंग करने वाले बदमाशों को वापस कर दी थी। 

हालांकि इस घटना में बिधौली पुलिस चौकी के इंचार्ज जगमोहन राणा और पूरे स्टाफ की लापरवाही मानते हुए एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने सख्त एक्शन लिया और पूरी चौकी के स्टाफ को हटा दिया है और प्रेम नगर थाने से अटैच कर दिया है और आरोपी 12 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। लेकिन बिधौली पुलिस की इस हरकत कि हर तरफ चर्चा हो रही है। 

एसएसपी ने जिम्मेदार पुलिस कर्मचारियों पर सख्त कार्रवाई की, यह तो अपने आप में सराहनीय है। लेकिन सवाल यह उठता है कि बदमाशों की पिस्टल वापस करने वाले पुलिसकर्मियों की सोच क्या थी क्या वह बदमाशों के साथ मिले हुए थे या किसी और अधिकारी का हाथ उनके ऊपर था, जो उन्होंने इतनी बड़ी गलती करी। 

बिधौली में घटना की शुरुआत में ही बदमाशों ने पूरी गुंडागर्दी करते हुए क्षेत्र के ग्रामीणों के साथ मामूली बात पर मारपीट करी और फायरिंग की। उन्हें पुलिसिया कार्रवाई का बिल्कुल डर नहीं था। साथ ही जब पुलिस ने उनकी पिस्टल वापस कर दी तो बदमाशों के हौसले और बुलंद हो गए और उन्होंने दोबारा गांव में पहुंचकर फिल्मी स्टाइल में लोगों के साथ मारपीट कर दी। 

 ऐसी घटनाओं की देहरादून सहित पूरे उत्तराखंड में पुनरावृत्ति ना हो। पुलिस के आला अधिकारियों को चाहिए कि वे अपनी मित्र पुलिस को सख्त निर्देश दें कि ऐसे मामलों में लापरवाही बरतने वाले पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments