30.2 C
Dehradun
Saturday, July 13, 2024
Homeउत्तराखंडउत्तराखंड में बोर्डिंग स्कूल के छात्रों और टीचर्स को 48 घंटे पहले...

उत्तराखंड में बोर्डिंग स्कूल के छात्रों और टीचर्स को 48 घंटे पहले की आरटी पीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट जरूरी

 

देहरादून। उत्तराखंड सरकार ने सोमवार 2 अगस्त से कक्षा 9 से 12 तक के छात्रों के लिए स्कूल खोलने के लिए sop जारी कर दी है साथ ही कक्षा 6 से 8 के लिए 9 अगस्त से स्कूल खुलेंगे। इसके तहत बोर्डिंग स्कूल के छात्रों, टीचर्स और स्टाफ के लिए s.o.p. में कुछ नियम तय किए गए हैं। 

उत्तराखंड सरकार की ओर से जारी की गई एस ओ पी के मुताबिक स्कूलों की ओर से बोर्डिंग में पढ़ने वाले छात्रों के अभिभावकों से स्कूल भेजने की अनुमति ली जाएगी। यह अनुमति स्कूल खुलने के 3 दिन के भीतर देनी होगी। लेकिन महत्वपूर्ण बिंदु यह है कि स्कूलों की ओर से छात्रों को स्कूल आने के लिए बाध्य नहीं किया जा सकता। 

स्कूलों में पढ़ाई के दौरान सभी कक्षाओं को टीचर्स अपने मोबाइल या अन्य उपकरण से जोड़कर ऑनलाइन व्यवस्था भी करेंगे, जिससे स्कूल ना आने वाले छात्र अपने घरों से ही ऑनलाइन पढ़ाई को जारी रख सकेंगे। कक्षा भी छात्रों के सम-विषम नंबर के हिसाब से चलाई जाएंगी।

स्कूलों में असेंबली नहीं होगी और लंच के लिए इंटरवल भी नहीं होगा। यह भी व्यवस्था की गई है कि बोर्डिंग स्कूलों में किसी भी छात्र, टीचर या स्टाफ को खांसी, जुकाम या बुखार के लक्षण दिखाई देते हैं तो उसे स्कूल परिसर में ही आइसोलेट करने की व्यवस्था स्कूल प्रबंधन द्वारा की जाएगी। 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments