37.2 C
Dehradun
Tuesday, May 28, 2024
Homeअपराध29 मार्च को खुल सकती है आपकी ' किस्मत' , देहरादून के...

29 मार्च को खुल सकती है आपकी ‘ किस्मत’ , देहरादून के 20 लोगों को मुफ्त में मिलेंगे हेलमेट

 

देहरादून। 29 मार्च को आपकी किस्मत खुल सकती है। देहरादून के किसी चौराहे पर आपको मुफ्त में हेलमेट मिल सकता है। 

 

यातायात पुलिस का यह काम आपको अपने जीवन को बचाने के प्रति जागरूक करना और हेलमेट आवश्यक रूप से पहनने के लिए प्रेरित करना है। 

 

यातायात पुलिस 20 लोगों को निशुल्क हेलमेट वितरित करेगी। साथ ही यह भी बताया जाएगा कि मजबूत हेलमेट पहनना जीवन को बचाने के लिए कितना आवश्यक है। 

 

सड़क दुर्घटना एक ऐसी घटना होती है, जिसमें अकारण ही किसी व्यक्ति की मृत्यु होने से उस परिवार का एक बहूमुल्य सदस्य चला जाता है।

प्रायः देखा जा रहा है कि सड़क दुर्घटनाओं में बिना हेलमेट के वाहन चलाना तथा ISI मार्क का हेलमेट प्रयोग न करने से सिर पर चोट लगने के कारण किसी व्यक्ति की मृत्यु अथवा हेड इंजरी होने की आशंका बनी रहती है, जिस परिप्रेक्ष्य में यातायात पुलिस देहरादून से साथ Helmet Man of India Mr. Raghuvendra Kumar के द्वारा दिनांक 29.03.2022 को जनपद देहरादून में लगभग 20 व्यक्तियों को हेलमेट वितरित किए जाएंगे। 

 

हेलमेट वितरण करने का मुख्य उद्देश्य किसी के जीवन को सुरक्षित रखना है। देहरादून पुलिस के मीडिया सेल के मुताबिक हेलमेट वितरण किए जाने के पश्चात दिनांक 30.03.2022 को उक्त हेलमेट मेन द्वारा देहरादून शहर के भिन्न-भिन्न विद्यालयों में जाकर अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को सड़क दुर्घटना संबंधी तथा हेलमेट के प्रयोग के संबंध में जानकारी प्रदान की जाएगी। 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments