36.2 C
Dehradun
Tuesday, May 28, 2024
Homeअपराधआईजी जेल पुष्पक ज्योति की कड़ी कार्रवाई, अल्मोड़ा का जेल अधीक्षक और...

आईजी जेल पुष्पक ज्योति की कड़ी कार्रवाई, अल्मोड़ा का जेल अधीक्षक और तीन बंदी रक्षक सस्पेंड

 

देहरादून। 4 अक्टूबर 2021 को एसटीएफ एवं अल्मोड़ा पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा अल्मोड़ा कारागार में सर्च ऑपरेशन चलाया गया था, जिसमें कारागार में निरुद्ध कैदियों के पास से मोबाईल फोन, सिम, मादक पदार्थ आदि बरामद हुआ था।

इस कार्यवाही का संज्ञान लेते हुए पुष्पक ज्योति महानिरीक्षक कारागार ने संजीव कुमार ह्यांकी, प्रभारी अधीक्षक, शंकर राम आर्य, प्रधान बंदीरक्षक, प्रदीप मालिला, बंदीरक्षक, राहुल राय बंदीरक्षक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। 

 

 

इससे पहले डीजीपी अशोक कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि अल्मोड़ा जेल से कुछ अपराधियों के बारे में जानकारी मिली है कि वह किसी व्यापारी के मर्डर की तैयारी में थे। साथ ही जबरन वसूली की भी शिकायत मिली थी। 

अशोक कुमार ने इन सूचनाओं को गंभीरता से लेते हुए एसटीएफ और अल्मोड़ा पुलिस को संयुक्त कार्रवाई के निर्देश दिए, जिसके बाद अल्मोड़ा की जेल में छापा मारकर वहां से मादक पदार्थ, मोबाइल, सिम और नगदी भी बरामद हुई। 

उत्तराखंड जैसे छोटे राज्य की सीमांत इलाके की जेल में सजा काट रहे कैदियों के पास यह सब मिलना बड़ी बात थी। पुलिस ने जेल के एक ड्राइवर को भी गिरफ्तार किया उसके खाते में ₹1000000 के अवैध ट्रांजैक्शन का पता चला था। 

डीजीपी अशोक कुमार ने स्पष्ट रूप से कहा था कि जेल के कुछ और कर्मचारियों पर भी नजर रखी जा रही है उसी के तहत जेल अधीक्षक और बाकी बंदी रक्षकों की भी मिलीभगत सामने आई और उन पर कार्रवाई कर दी गई है। 

 

Previous article
Next article
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments