35.6 C
Dehradun
Wednesday, May 22, 2024
Homeअपराधएसएसपी का चला डंडा : बिंदाल पुलिस चौकी प्रभारी कलम सिंह रावत...

एसएसपी का चला डंडा : बिंदाल पुलिस चौकी प्रभारी कलम सिंह रावत को किया सस्पेंड, बाइक चोरी की रिपोर्ट लिखना तो दूर, पीड़ित को ही हड़का रहे थे

 

देहरादून। एसएसपी दलीप सिंह कुंवर अपना पदभार ग्रहण करने के बाद से लगातार मीटिंग कर हिदायत दे रहे थे की किसी भी घटना में पीड़ित को तंग ना किया जाए। उसकी रिपोर्ट जरूर दर्ज की जाए। लेकिन लगता है कुछ कर्मचारी अपने आप को अधिकारियों से भी ऊपर समझने लगे हैं। 

ऐसा ही एक मामला बिंदाल पुलिस चौकी क्षेत्र में हुआ। एक व्यक्ति की बाइक चोरी हो गई थी। 

 

पुलिस के अनुसार चौकी प्रभारी ने उसकी रिपोर्ट लिखने से मना कर दिया और उसके साथ अभद्र व्यवहार भी किया। इससे परेशान होकर पीड़ित ने एसएसपी के दरबार में शिकायत की तो एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच के बाद तुरंत बिंदाल चौकी प्रभारी कलम सिंह रावत के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने के आदेश देते हुए उन्हें सस्पेंड कर दिया। 

पुलिस के मुताबिक शिकायतकर्ता निवासी मित्रलोक कालोनी चौकी बिंदाल थाना गढीकैण्ट ने अपनी मोटरसाइकिल संख्या uk07H 4327 के चोरी होने की सूचना देने के उपरान्त भी चौकी प्रभारी बिंदाल उ0नि0 कमल सिंह रावत के द्वारा पीड़ित का प्रार्थना पत्र लेने से इन्कार किया गया।

यहां तक की शिकायतकर्ता के साथ अभद्रता की गई, जिस पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के द्वारा आज दिनांक 05/08/22 को उ0नि0 कमल सिंह रावत, चौकी प्रभारी बिंदाल के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही करते हुए उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया।

कप्तान ने सभी थाना /चौकी प्रभारियों को कड़े निर्देश दिये कि शिकायतकर्ताओ से प्राप्त प्रत्येक शिकायत का त्वरित निस्तारण करना सुनिश्चित करें। शिकायतकर्ता के साथ किसी भी प्रकार का अभद्र व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments